एक हफ्ते पहले हुई शादी, क्‍या पता था यहीं तक था साथ... राजकोट गेमिंग जोन हादसे में गई पति-पत्‍नी की जान

Rajkot Gaming Zone Tragedy: गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक गेमिंग जोन में लगी भीषण आग में नौ बच्चों समेत 32 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे के दोषियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rajkot Fire Incident: अक्षय के शव की पहचान अंगुली में पहनी हुई अंगूठी की मदद से की गई...
राजकोट:

गुजरात का राजकोट गेमिंग जोन हादसा कई लोगों को उम्रभर का दर्द दे गया है. लोग यहां खुशियां बांटने आए थे, लेकिन मिला दर्द. इस हादसे में 32 लोगों के मारे जाने की खबर है. इन्‍हीं में एक नवविवाहित जोड़ा अक्षय ढोलारिया और ख्‍याति भी थे. अक्षय और ख्‍याति की एक सप्‍ताह पहले ही शादी हुई थी, वे इस शादी का जश्‍न मनाने के लिए ही गेमिंग जोन में आए थे, तभी यहां आग लग गई और इन दोनों की मौत हो गई.    

Advertisement

24 वर्षीय अक्षय कनाडा में अपने माता-पिता के साथ रहता था. वो कुछ दिनों पहले 20 वर्षीय ख्याति से शादी करने के लिए राजकोट आया था. पिछले शनिवार को इन दोनों की कोर्ट मैरिज हुई थी. इस साल के आखिरी में एक भव्य शादी समारोह की तैयारियां भी शुरू हो गई थीं. लेकिन ये दोनों दुनिया में नहीं रहे... आग इतनी भयानक थी कि उनकी बॉडी भी पहचान में नहीं आ रही थी. अक्षय के शव की पहचान उसकी अंगुली में पहनी हुई अंगूठी की मदद से की गई. दूसरी ओर ख्याति और हरिता के शवों को डीएनए जांच के लिए भेजा गया है.

गेमिंग जोन, जिसे टीआरपी कहा जाता है, वीकेंड डिस्‍काउंट ऑफर के कारण लोगों से खचाखच भरा हुआ था. यहां टिकट की कीमत सिर्फ ₹ 99 थी. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं लग पाया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि सटीक कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा. जांच अधिकारियों का कहना है कि ये मनोरंजन केंद्र फायर डिपार्टमेंट की अनुमति के बिना चल रहा था, मालिकों के पास फायर डिपार्टमेंट का एनओसी भी नहीं था. एक समस्‍या यहां यह भी थी कि निकलने के लिए सिर्फ एक ही गेट था. 

Advertisement

पुलिस ने टीआरपी गेम जोन के मालिक और मैनेजर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि अग्निकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- मालेगांव में AIMIM नेता अब्दुल मलिक पर फायरिंग, अज्ञात हमलावरों ने मारी 3 गोलियां

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Arrested: Rouse Avenue Court ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिन की CBI रिमांड पर भेजा