राजस्थान की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन पहुंची कोटा, रंग लाई लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की कोशिश

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) की कोशिशों से राजस्थान (Rajasthan) की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची. ऑक्सीजन के तीन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन शहर पहुंची.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ऑक्सीजन के तीन टैंकरों के साथ ट्रेन कोटा पहुंची.
कोटा:

भारत के कई राज्यों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. कोविड मामलों में बढ़ोतरी से स्वास्थ्य सेवाएं लचर हो गई हैं. कहीं बेड, कहीं दवाइयां तो कहीं ऑक्सीजन का संकट (Oxygen Crisis) लगातार बना हुआ है. इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) के प्रयासों से लगातार राहत मिल रही है. बिरला की कोशिशों से राजस्थान (Rajasthan) की पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन कोटा पहुंची. ऑक्सीजन के तीन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन शहर पहुंची.

इन तीन टैंकरों में करीब 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है. इससे कोटा संभाग में ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति होगी. तीनों टैंकर ऑक्सीजन गैस लेकर रवाना हुए. यह ऑक्सीजन कोटा संभाग के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचेगी. इससे कोविड रोगियों को बड़ी राहत मिलेगी. साथ ही अस्पतालों को नए मरीजों को भर्ती करने में भी सहूलियत होगी.

कोरोना महामारी : दिल्‍ली को एक दिन ही मिल पाई 700 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्‍सीजन

इससे पूर्व गुरुवार शाम लोकसभा अध्यक्ष बिरला के प्रयासों से ऑक्सीजन से भरा टैंकर आया था. राज्य कोटे के अतिरिक्त टैंकर 28 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर आया था. इस टैंकर से कोटा के अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत खत्म हुई थी. साथ ही बूंदी जिले के सभी ऑक्सीजन सिलिंडर की भी रीफिलिंग हो गई थी. ओम बिरला कोटा-बूंदी समेत सम्पूर्ण संभाग के कोविड रोगियों के लिए लगातार संवेदनशील प्रयास कर रहे हैं.

VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल

Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात