दिल्ली में सुबह-सुबह झमाझम बरसे बादल, हिमाचल और गुजरात में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दिनों में दिल्ली में बारिश होने की अधिक संभावना है. इसमें रविवार को हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं 22 से 24 जुलाई तक दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तर भारत में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है, दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबाह झमाझम बारिश हुई है. इसके बाद कुछ देर के लिए दिल्ली एनसीआर में मौसम भी काफी सुहावना हो गया था. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है. वहीं साथ ही आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है.

भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें सोमवार और मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने यह भी बताया कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, शुक्रवार 21 जुलाई को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश होते रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है लेकिन उसम होने के कारण यह 38 डिग्री सेल्सियस जितना महसूस हो सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

अगले 3 दिन ऐसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दिनों में दिल्ली में बारिश होने की अधिक संभावना है. इसमें रविवार को हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं 22 से 24 जुलाई तक दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान दिल्ली का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

दिल्ली में मध्यम श्रेणी में एक्यूआई

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 125 के साथ "मध्यम" श्रेणी में दर्ज किया गया है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को "अच्छा", 51 से 100 को "संतोषजनक", 101 से 200 को "मध्यम", 201 से 300 को "खराब", 301 से 400 को "बहुत खराब" और 401 से 500 को "गंभीर" माना जाता है.

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article