दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना, IMD ने रविवार को भी जताया बूंदाबांदी होने का अनुमान

मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता 87 प्रतिशत से 98 प्रतिशत के बीच रही. मौसम विभाग ने रविवार को आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
लोधी रोड और आयानगर वेधशालाओं ने भी हल्की बारिश हुई.
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को हल्की बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है.

राष्ट्रीय राजधानी की सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक छिटपुट वर्षा दर्ज की. आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में आर्द्रता स्तर 49 और 76 प्रतिशत के बीच रहा. लोधी रोड और आयानगर वेधशालाओं ने भी हल्की बारिश हुई.

मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता 87 प्रतिशत से 98 प्रतिशत के बीच रही. मौसम विभाग ने रविवार को आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

विभाग ने प्रगति मैदान के पास एक अतिरिक्त स्वचालित मौसम केंद्र स्थापित किया है, जो विशिष्ट और वास्तविक समय में मौसम पूर्वानुमान बताएगा. प्रगति मैदान में शनिवार से जी20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत हो गई है.


 

Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article