यात्रियों के लिए खुशखबरी, फिर मिलेगा रेलवे की किचन में पका हुआ गरमागरम खाना

शुक्रवार को रेलवे बोर्ड ने पत्र जारी करते हुए भारतीय रेलवे खानपान एंड पर्यटन निगम (IRCTC) को सेवा फिर कुक्ड फूड शुरू करने के लिए कहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

अगर आप भी भारतीय रेल (Indian Railway) में सफर करते हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है. कारण, रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने रेलगाड़ियों में यात्रियों को पका हुआ भोजन (Cooked Food) परोसना फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया है. जिससे यात्रियों को अब खाली पेट ट्रेन में सफर नहीं करना पड़ेगा. दरअसल, कोविड-19 प्रतिबंधों की वजह से रेलवे ने ट्रेन में खाने की सुविधा बंद कर रखी थी, जिसे फिर से बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं. 

'नो स्पेशल ट्रेन, कम किराया और सर्टिफाइड शाकाहारी खाना'- बदल रही हैं रेलवे से जुड़ी कई चीजें, जरूर जान लें

शुक्रवार को रेलवे बोर्ड ने पत्र जारी करते हुए भारतीय रेलवे खानपान एंड पर्यटन निगम (IRCTC) को सेवा फिर कुक्ड फूड शुरू करने के लिए कहा है. रेलवे ने यह भी कहा है कि यात्रियों को रेडी-टू-ईट भोजन भी परोसा जाता रहेगा.

Add image caption here

पत्र के मुताबिक रेलवे ने कहा है कि सामान्य ट्रेन सेवाओं की बहाली, यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकताओं और देशभर के भोजनालयों, रेस्तरां, होटलों और ऐसे अन्य स्थानों पर कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के मद्देनजर, रेल मंत्रालय द्वारा रेलगाड़ियों में पके हुए भोजन की सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है. खाने के लिए तैयार भोजन की सेवा भी जारी रहेगी.

MUMBAI की लोकल ट्रेनों से फिर खाना पहुंचाएंगे डब्बावाला, लॉकडाउन के छह बाद मिली मंजूरी

क्या है Ready to Eat फ़ूड

जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में ट्रेन में चाय, कॉफी, स्नेक और रेडी टू ईट फूड ही मिलते हैं. इनमें नूडल्स, राजमा चावल और सूप आदि शामिल हैं. लेकिन अब महीने के अंत तक लोगों को ट्रेन की किचन में पका हुआ गरम और पसंदीदा खाना खाने को मिल सकेगा. 

किसानों ने देशभर में रोकी रेल, यात्रियों को खिलाया जलेबी, रसगुल्ला

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article