रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर...पैंट्री कार के जरिये ट्रेनों में जल्‍द मिलेगा खाना

अब तक 'रेडी टू ईट' की ही व्यवस्था थी लेकिन शिकायतों के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अब चरणबद्ध तरीके से कुछ चुनिंदा ट्रेनों में इसकी शुरुआत करने का मन बनाया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्‍ली:

रेलयात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है. आने वाले कुछ समय में ट्रेन में पैंट्री कार की सेवा बहाल हो सकती है. अब तक 'रेडी टू ईट' की ही व्यवस्था थी लेकिन शिकायतों के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अब चरणबद्ध तरीके से कुछ चुनिंदा ट्रेनों में इसकी शुरुआत करने का मन बनाया है.जानकारी के मुताबिक, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने अधिकारियों को इसको लेकर रूप रेखा तैयार करने के दिशानिर्देश दिए हैं. 

कोरोना के इस दौर में फिलहाल पैंट्री कार सुविधा की शुरुआत रेलवे चुनिंदा रूट और ट्रेन में करने का मन बना रही है. अब तक इस कोरोना के दौर में 'रेडी टू ईट' की ही व्यवस्था थी पर इसको लेकर शिकायतों का अंबार था. खाने की कीमत से लेकर क्वालिटी को लेकर भी यात्री शिकायत कर रहे हैं.  आईआरसीटी के सूत्रों के मुताबिक 'रेडी टू ईट' फूड को लेकर उनके आकलन के मुताबिक लोग इसको लेकर बहुत ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं. पहले के मुकाबले महज 30 फीसदी तक ट्रेनों में लोग खाना खरीदना पसंद कर रहे हैं. मसलन पहले किसी ट्रेन के फेरे में पांच लाख तक की बिक्री होती थी तो अब वह घटकर महज 1.5 लाख रु की रह गई है.

- - ये भी पढ़ें - -
* सेना की 39 महिला अफसरों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन
* कवच कितना ही उत्तम हो, युद्ध चलने तक हथियार नहीं डाले जाते' : PM के संबोधन की 5 अहम बातें
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर एक और शख्स की निहंग ने की पिटाई, मुर्गा न देने पर तोड़ दी टांग

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article