रायबरेली में ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश, ट्रैक पर मिट्टी का ढेर छोड़ फरार हुआ अज्ञात डंपर

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गंगा एक्सप्रेस वे में मिट्टी भराई का काम चल रहा है और उसी काम में लगे एक डंपर ने ट्रैक पर मिट्टी डाली और भाग गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रायबरेली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर मिला है जो साफ अंदेशा देता है कि एक बार फिर यूपी में ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई है. रायबरेली रघुराजपुर शटल ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. रघुराजपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था. रायबरेली के रघुराज सिंह स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार की शाम लगभग 7.55 पर अचानक एक अज्ञात डंपर रेलवे ट्रैप पर ही मिट्टी डालकर भाग गया. 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गंगा एक्सप्रेस वे में मिट्टी भराई का काम चल रहा है और उसी काम में लगे एक डंपर ने ट्रैक पर मिट्टी डाली और भाग गया. गनीमत इस बात की रही कि ड्राइवर और क्षेत्रीय लोगों की सूझबूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है. रायबरेली से रघुराज सिंह शटल ट्रेन संख्या 05251 आ गई और ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से इस हादसे को होने से रोका जा सका. यदि ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो ट्रेन डिरेल हो सकती थी. 

फिलहाल पुलिस ट्रक ड्राइवर की तलाश में जुट गई है. 

पहले भी ऐसे मामले आए हैं सामने

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि रेलवे ट्रैक पर सामान मिल रहा हो, जिसकी वजह से ट्रेन को डिरेल किया जा सकता है. रविवार को ही उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. यहां रेलवे ट्रैक पर साइकिल पड़ी थी लेकिन इसे कौन छोड़ गया था इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है. इतना ही नहीं साइकिल ट्रेन के इंजन में फंस कर कुछ मीटर आगे तक भी पहुंच गई थी और फिर लोको पायलट ने इंजन से साइकिल को हटाकर पुलिस को इसकी जानकारी दी थी. 

Featured Video Of The Day
पाकिस्तान में Karachi Airport के पास टैंकर में धमाका, 2 की मौत
Topics mentioned in this article