ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा

बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने कहा कि क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को आज कोविड-19 का टीका लगाया गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
एलिजाबेथ द्वितीय और उनके पति प्रिंस फिलिप को कोविड वैक्सीन लगी (फाइल)
लंदन:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा है. बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को आज कोविड-19 का टीका लगाया गया है. महारानी के स्वास्थ्य को लेकर पहली बार ऐसी कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया बकिंघम पैलेस की ओर से आई हैं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने का रिकॉर्ड कायम कर चुकी हैं.

सूत्रों का कहना है कि 94 साल की क्वीन और 99 वर्ष के फिलिप को विंडसर कैसल के शाही परिवार के डॉक्टर ने कोविड-19 का यह टीका दिया. टीके को लेकर अन्य जानकारी नहीं दी गई है.ब्रिटेन में अब तक 15 लाख कोविड वैक्सीन ले चुके हैं. इसे ब्रिटेन का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम माा जा रहा है. टीकाकरण में बुजुर्गों, उनकी देखभाल करने वालों और हेल्थ वर्करों को प्राथमिकता दी जा रही है.गौरतलब है कि क्वीन और प्रिंस फिलिप ने महामारी के दौरान ज्यादातर वक्त विंडसर पैलेस में अकेले में बिताया है. इस साल क्रिसमस पर पूर्वी इंग्लैंड के सैंडरिंघम इस्टेट में परिवार के सदस्य इकट्ठा हुए थे.

ब्रिटेन में आबादी का दो तरह की वैक्सीन से टीकाकरण किया जा रहा है. जिन्हें आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए बेकाबू स्ट्रेन के कारण टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है. ब्रिटेन में पिछले हफ्ते रोज 50 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले मिल रहे थे. ब्रिटेन में शुक्रवार को 24 घंटे में 1325 लोगों की मौत हुई और 68053 नए मामले मिले थे. ब्रिटेन मे महामारी से अब तक 80 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited