पंजाब : ड्रग्स तस्करी के आरोप में कांग्रेस MLA गिरफ्तार, I.N.D.I.A गठबंधन पर पड़ सकता है असर

खैरा के खिलाफ प्राथमिक आरोपों में तस्करों के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का समर्थन करना, उन्हें आश्रय देना और ड्रग तस्करों से वित्तीय लाभ लेना शामिल है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

पंजाब पुलिस ने कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैरा को आज यानी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार सुखपाल सिंह पर ड्रग्स तस्करी का आरोप है. पंजाब पुलिस ने सुखपाल की गिरफ्तारी के लिए सुबह-सुबह एक खास ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन के तहत पंजाब पुलिस की एक टीम खैरा के आवास पर पहुंची. पुलिस फाजिल्का के जलालाबाद में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 2015 में दर्ज एक पुराने मामले के संबंध में छापेमारी करने के लिए पहुंची थी. 

अंतरराष्ट्रीय गिरोह को समर्थन करने का है आरोप

खैरा के खिलाफ प्राथमिक आरोपों में तस्करों के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का समर्थन करना, उन्हें आश्रय देना और ड्रग तस्करों से वित्तीय लाभ लेना शामिल है. जांच एजेंसी की चार्जशीट के मुताबिक, खैरा ने जो भी पैसा लिया है उसका इस्तेमाल कथित तौर पर संपत्तियां खरीदने के लिए किया गया था. जांच में पता चला है कि 2014 और 2020 के बीच, खैरा ने कथित तौर पर अपने और परिवार के सदस्यों पर ₹6.5 करोड़ से अधिक खर्च किए, यह खर्च उनकी घोषित आय से अधिक था.

गिरफ्तारी से पहले फेसबुक लाइव कर रहे थे कांग्रेस नेता

मिल रही जानकारी के अनुसार जब पुलिस उनके घर पहुंची तो कांग्रेस नेता फेसबुक लाइव कर रहे थे. वीडियो में खैरा पुलिस से बहस करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में एक पुलिस अधिकारी, डीएसपी अछरू राम शर्मा को खैरा को यह बता रहे हैं कि पुरान ड्रग तस्करी मामले में एक एसआईटी का गठन किया गया है. इस वीडियो में खैरा को पंजाब सरकार के खिलाफ नारे लगाते और पंजाब सरकार मुर्दाबाद कहते सुना जा सकता है. इसके बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेते दिख रहे हैं. 

गौरतलब है कि खैरा की गिरफ्तारी के बाद AAP और कांग्रेस के संबंधों में और खटास आने की आशंका है. इसका असर इंडिया गठबंधन पर भी पड़ सकता है. बता दें कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक अहम दल हैं. कांग्रेस की राज्य इकाई ने पंजाब में AAP के साथ किसी भी तरह के गठबंधन या सीट-बंटवारे की व्यवस्था का विरोध किया है. 

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल
Topics mentioned in this article