पंजाब CM भगवंत मान ने कहा- 'आम आदमी क्लिनिक' मुफ्त में करेंगे 100 चिकित्सीय जांच

मान ने कहा कि इसका उद्देश्य राज्य के लोगों को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना है. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्लिनिक में चल रहे काम पर संतोष व्यक्त किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मोहाली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि एक 'आम आदमी क्लिनिक' में एक एमबीबीएस डॉक्टर सहित चार से पांच लोगों का स्टाफ होगा और लोगों को करीब 100 चिकित्सीय जांच और दवाएं मुफ्त में मुहैया कराई जाएंगी. मान ने यह बात यहां फेज-5 में 'आम आदमी क्लिनिक' की प्रगति का जायजा लेने के बाद कही. सीएम मान ने कहा कि पहले चरण में 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 ऐसे क्लिनिक लोगों को समर्पित किए जाएंगे.

मान ने कहा कि इसका उद्देश्य राज्य के लोगों को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना है. मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्लिनिक में चल रहे काम पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि काम निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा हो जाए.

माने ने कहा, 'प्रत्येक 'आम आदमी क्लिनिक' में मरीजों की जांच और उपचार के लिए एमबीबीएस डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स और अन्य सहित चार-पांच व्यक्तियों का स्टाफ होगा. इन क्लिनिक में लोगों को लगभग 100 चिकित्सीय जांच के साथ 41 पैकेज मुफ्त में दिए जाएंगे.'

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पंजाब के शहरी और ग्रामीण इलाकों में इन क्लिनिक की स्थापना के साथ एक बड़े चुनावी वादे को पूरा करेगी.
 

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब