‘मन की बात’ में पीएम मोदी के भाषणों का संकलन छापने के नाम पर ठगी को लेकर प्रकाशक गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने इस बाबत सोशल मीडिया पर पत्र पोस्ट किए और जाने-माने लोगों को पत्र की प्रति भेजी. उनके मुताबिक, 49 वर्षीय शिकायतकर्ता ने आरोपी के दावे को सच मानकर उसे 4,001 रुपये दान कर दिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' के भाषणों का संकलन छापने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में एक स्थानीय प्रकाशक को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने इस बाबत सोशल मीडिया पर पत्र पोस्ट किए और जाने-माने लोगों को पत्र की प्रति भेजी. उनके मुताबिक, 49 वर्षीय शिकायतकर्ता ने आरोपी के दावे को सच मानकर उसे 4,001 रुपये दान कर दिए.

उन्होंने बताया कि आरोपी के पास इस तरह का संकलन छापे की कोई इजाजत नहीं थी. अधिकारी के मुताबिक, वह ‘सार ग्रंथ' नाम से किताब छापने और मार्च में राष्ट्रपति द्वारा विमोचित कराने का दावा कर लोगों से ठगी की कोशिश कर रहा था. उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर अपराध शाखा में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी के स्वागत के लिए बूंदी में जुटे हजारों लोग, कई दिग्गज नेता भी साथ में आए नज़र

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र : डॉ आंबेडकर और महात्मा फुले पर टिप्पणी को लेकर मंत्री पर फेंकी स्याही

ये भी पढ़ें : वैश्विक सरोकारों से जुड़कर बहुआयामी स्वरूप ग्रहण कर रही भारतीय विदेश नीति : एस जयशंकर

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave