पैगंबर बयान पर विवाद : प्रदर्शनकारियों ने बंगाल के नदिया जिले में लोकल ट्रेन पर हमला बोला

local train attack : बंगाल में शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार को भी एक बार फिर से प्रदर्शनकारियों ने नदिया जिले में लोकल ट्रेन पर हमला कर दिया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नदिया जिले में भीड़ ने लोकल ट्रेन पर हमला बोल दिया
कोलकाता:

Bengal Violence : बंगाल में शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार को भी एक बार फिर से प्रदर्शनकारियों ने नदिया जिले में लोकल ट्रेन पर हमला (local train attack) कर दिया. पुलिस की तरफ से बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के बेथुआडहरी रेलवे स्टेशन (Bethuadahari railway station) पर घटना को अंजाम दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे थे और जब पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने का प्रयास किया तो उनमें से कुछ स्टेशन में प्रवेश कर गए. भीड़ ने प्लेटफॉर्म पर चल रही ट्रेन पर पथराव करना शुरू कर दिया.  उन्होंने कहा कि हमले के कारण लालगोला लाइन पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

ईस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, करीब एक हजार लोगों की बेकाबू भीड़ ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की. इसमें कुछ यात्री घायल हुए हैं. फिलहाल वहां किसी ट्रेन का आवागमन नहीं हो रहा है. हम राज्य सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं. 

बताते चलें कि नुपूर शर्मा के बयान पर देश भर में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हुआ था. हावड़ा में भीड़ की तरफ से पथराव की घटना हुई थी. जिसके बाद कुछ समय तक प्रशासन की तरफ से इंटरनेट को बंद कर दिया गया था. गौरतलब है कि बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को पुलिस ने रविवार को हिंसा प्रभावित हावड़ा जाने से रोक दिया था. पुलिस ने उन्हें पूर्ब मेदिनीपुर जिले के तामलुक में रोक लिया ताकि वह हिंसा प्रभावित क्षेत्र की ओर नहीं जा सकें. बाद में उन्हें दो घंटे तक रोके जाने के बाद इस शर्त पर आगे बढ़ने की अनुमति दी गई कि वह हावड़ा जिले से सटे हिंसा प्रभावित इलाकों में नहीं जाकर सीधे कोलकाता जाएंगे.

Advertisement

हिंसा प्रभावित क्षेत्र में बीजेपी नेताओं को जाने से रोकने पर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को हिरासत में रखने के बाद, ममता बनर्जी अब यह सुनिश्चित कर रही हैं कि विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी हावड़ा नहीं जा सकें, जहां भाजपा के कार्यालय जला दिए गए हैं. उनका पूरा ध्यान विपक्ष पर है, न कि उन्मादियों पर.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Video : रांची हिंसा को स्‍थानीय लोगों ने बताया काला धब्‍बा, कहा- बाहर से आए थे लोग

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर Supreme Court के रुख के बाद क्या दोबारा होगा इम्तिहान? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article