जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क

बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, माफिया के तौर पर चिह्नित किए गए पूर्व सांसद ज़हीर की तीन करोड़ 26 लाख 63 हजार 779 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लखनऊ:

हत्या के आरोप में जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर की तीन करोड़ रुपये से अधिक की कथित अवैध संपत्ति बृहस्पतिवार को कुर्क कर ली गई. बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, माफिया के तौर पर चिह्नित किए गए पूर्व सांसद ज़हीर की तीन करोड़ 26 लाख 63 हजार 779 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है.

यह कार्रवाई अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव और तुलसीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह की निगरानी में की गई है. प्रशासन के मुताबिक, पूर्व सांसद द्वारा अवैध रूप से संपत्ति एकत्र किए जाने की शिकायत की पुलिस ने जांच की थी जिसकी रिपोर्ट के आधार पर गैंगस्टर कानून की धारा 14(1) के तहत 1.313 हेक्टेयर और 0.162 हेक्टेयर के दो भूखंडों और उनमें बनी कोठी तथा उसमें मौजूद तमाम सामान को कुर्क कर लिया गया है.

रिजवान ज़हीर 1998 और 1999 में बलरामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं. वह तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज़ अहमद की हत्या के आरोप में इस वक्त जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें:
यूपी के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की मां के नाम दर्ज 3.5 करोड़ रुपये की जमीन कुर्क
आयकर विभाग में शिवसेना नेता यशवंत जाधव से जुड़ी 41 संपत्तियां कीं कुर्क, 5 करोड़ का फ्लैट भी शामिल
"क्‍या मैं विजय माल्‍या हूं" : संपत्ति कुर्क किए जाने पर बोले शिवसेना सांसद संजय राउत

माल्या, नीरव, चौकसी पर कसता शिकंजा, ईडी ने शुरू की संपत्ति से वसूली की प्रक्रिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan