'मैं हिरासत में और मंत्री का बेटा आजाद' : NDTV से बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा, राज्य में लोकतांत्रिक प्रक्रिया ध्वस्त हो गई है. सरकार ने तानाशाही बना रखी है. पुलिस ने हमारे गाड़ी को घेर लिया था और कहा कि आप नहीं जा सकते हैं. महिला पुलिसकर्मियों ने मुझे घेर रखा था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

उत्तर प्रदेश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया ध्वस्त : प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली:

किसानों की मौत के बाद लखीमपुर खीरी जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोक दिया और हिरासत में लिया है. प्रियंका गांधी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि हमारे साथ धक्का-मुक्की की गई. हमारे नेताओं के साथ हाथापाई की कोशिश हुई. मुझे जीप में धकेलने की कोशिश की गई. उन लोगों ने हमें कोई दस्तावेज भी नहीं दिखाए.

कांग्रेस महासचिव ने एनडीटीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, "उन्होंने (पुलिस) मुझे कोई कागजात नहीं दिखाए. अगर वो मुझे कोई कागजात नहीं दिखाते हैं तो मैं तो इसको अपहरण की कहूंगी." उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि मुझे धारा 151 के तहत इस आधार पर गिरफ्तार किया गया कि मैं "भविष्य में अपराध करने जा रही हूं."

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है. पुलिस कहां थी जब केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई. केंद्रीय मंत्री ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया अब तक. उनके बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया.

उन्होंने सवाल किया, "ये किस तरह के राष्ट्रवादी हैं? जो ऐसे कानून बनाते हैं जो किसानों को पूरी तरह से नष्ट कर देते हैं?"

प्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य में लोकतांत्रिक प्रक्रिया ध्वस्त हो गई है. सरकार ने तानाशाही बना रखी है. पुलिस ने हमारी गाड़ी को घेर लिया था और कहा कि आप नहीं जा सकते हैं. मुझे जाने से रोका गया. सरकार क्या छिपाना चाहती है? क्यों हमें वहां नहीं जाने दे रही है?

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब मेरे साथ ऐसा हुआ है. पहले भी मेरे साथ इस तरह का बर्ताव हो चुका है. 
 

Advertisement
Topics mentioned in this article