"लड़कियां भोजन, पोशाक और पाठ्यक्रम का चुनाव करने में सक्षम...": RGNUL विवाद पर प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की घटना पर कहा कि छात्राओं ने मीडिया को जो कुछ बताया है, वह बेहद आपत्तिजनक है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली :

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बुधवार को राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा छात्रावास में छात्राओं की निजता का कथित रूप से उल्लंघन करने की घटना को ‘‘बेहद शर्मनाक'' करार दिया और राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) से मामले का संज्ञान लेने का आग्रह किया. छात्राओं के अनुसार, पटियाला स्थित विश्वविद्यालय के कुलपति ने कथित तौर पर छात्राओं के छात्रावास का औचक निरीक्षण किया था और वहां छात्राओं के पहनावे पर सवाल उठाए थे, जिससे उनकी निजता का हनन हुआ.

कुलपति के खिलाफ छात्रों के विरोध के बीच, पटियाला में आरजीएनयूएल के अधिकारियों ने सोमवार को अगले आदेश तक संस्थान को बंद करने के आदेश जारी किए.

यह बेहद शर्मनाक है : प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट में कहा, ‘‘यह बेहद शर्मनाक है कि राजीव गांधी विधि विश्वविद्यालय, पटियाला के कुलपति ने बिना बताए अचानक छात्राओं के कमरों में घुसकर उनकी जांच की और उनके पहनावे पर अभद्र टिप्पणी की.''

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘छात्राओं ने मीडिया को जो कुछ बताया है, वह बेहद आपत्तिजनक है. लड़कियां अपने भोजन, पोशाक और पाठ्यक्रम का चुनाव करने में सक्षम हैं....''

राष्ट्रीय महिला आयोग ले संज्ञान : प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए और कुलपति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

विश्वविद्यालय में बुधवार को चौथे दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा. छात्र कुलपति के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. हालांकि, कुलपति ने आरोपों से इनकार किया है.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Fake Medicine News: Paracetamol से Pantacid तक बाज़ार में नकली दवाएं? | Khabron Ki Khabar