राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशवासियों के वाल्मीकी जयंती की दी शुभकामनाएं

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "आप सभी को वाल्मीकि जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं."

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

आज वाल्मीकि जयंती है. इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी समेत अन्य नेताओं ने वाल्मिकी जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नई दिल्ली में भगवान वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं! आदिकवि वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण महाकाव्य ने मानव समाज को प्रभु श्री राम की अलौकिक कथा का उपहार दिया है. रामायण में मानवीय आदर्शों का अनुपम चित्रण मिलता है. आदिकवि द्वारा वर्णित आदर्शों के मार्ग पर चलने का प्रयास सभी को करना चाहिए. मैं महर्षि वाल्मीकि की पावन स्मृति को नमन करती हूं!"

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "आप सभी को वाल्मीकि जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं." वीडियो के बैकग्राउंड में पीएम मोदी की आवाज सुनी जा सकती है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं महर्षि वाल्मीकि को नमन करता हूं. इस खास अवसर के लिए देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. महर्षि वाल्मीकि के महान विचार करोड़ों लोगों को प्रेरित करते हैं, शक्ति प्रदान करते हैं. वे लाखों करोड़ों गरीबों और दलितों के लिए बहुत बड़ी उम्मीद हैं. उनकी भीतर आशा और विश्वास का संचार करते हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी महर्षि वाल्मीकि जयंती की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. राहुल गांधी ने नई दिल्ली में भगवान वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "'आदिकवि' महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन! प्रभु श्री राम के आदर्शों एवं उनके पावन चरित्र से वाल्मीकि जी ने मानव सभ्यता का साक्षात्कार कराया था. उनके द्वारा रचित महाग्रंथ 'रामायण' धर्म एवं सत्य की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करता है.

Advertisement

वहीं हरियाणा कीसीएम नायब सैनी एक्स पर पोस्ट किया, "भगवान राम के आदर्श चरित्र को लिपिबद्ध कर सम्पूर्ण विश्व को पवित्र महाकाव्य “रामायण” का अनुपम उपहार देने वाले आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी जयंती पर कोटि-कोटि प्रणाम एवं हार्दिक शुभकामनाएं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ram Gopal Mishra के Murder के बाद भड़की Hinsa, Muslim परिवारों ने क्यों छोड़े घर?
Topics mentioned in this article