राजनीति कभी प्रधानमंत्री के 'मन की बात' का हिस्सा नहीं रही : तमिलनाडु के राज्यपाल

तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने कहा, "जब भी हम किसी राजनेता के बारे में सोचते हैं, तो वे हमेशा राजनीति की बातें करते हैं, लेकिन इन 100 कड़ियों में उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) कभी राजनीति का जिक्र नहीं किया."

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
आर एन रवि ने कहा कि राजनीति पर ध्यान देने की जगह मोदी लोगों से जुड़े. (फाइल)
चेन्नई  :

तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' में अनूठी बात यह है कि उसमें राजनीति का कोई जिक्र नहीं होता है और यह अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर करने वाले आम लोगों से जुड़ा हुआ है.'' ‘मन की बात' की 100वीं कड़ी के प्रसारण के अवसर पर रवि ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन में सबसे ज्यादा जिक्र तमिलनाडु का हुआ है. रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी के प्रसारण के अवसर पर यहां राजभवन में रवि ने कहा कि राजभवन के लिए यह ‘ऐतिहासिक' क्षण है जब दूसरों के प्रेरणा देने वाले इतने सारे लोग एकत्र हैं.

राज्यपाल ने कहा, ‘‘राजभवन के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है. इस दरबार हॉल में कई कार्यक्रम हुए हैं, कई अतिथियों को सम्मानित किया गया है, लेकिन आज का दिन खास है क्योंकि आप सभी हमारे साथ हैं और आपलोग इस देश को बदलने के लिए अपने-अपने तरीके से क्रांति ला रहे हैं.''

'राजनीति का जिक्र नहीं'

रवि ने कहा, ‘‘मन की बात के बारे में सबसे अनूठी चीज है कि इसमें कहीं राजनीति नहीं है. सामान्य तौर पर आज राजनीति इतनी प्रबल हो गई है कि जब भी हम किसी राजनेता के बारे में सोचते हैं, तो वे हमेशा राजनीति की बातें करते हैं, लेकिन इन 100 कड़ियों में उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) कभी राजनीति का जिक्र नहीं किया.''

Advertisement

मोदी लोगों से जुड़े : राज्‍यपाल

उन्होंने कहा कि राजनीति पर ध्यान देने की जगह मोदी लोगों से जुड़े और ऐसे लोगों के बारे में बात करना शुरू किया जो निस्वार्थ भाव से अपने-अपने क्षेत्र में काम कर रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* पहाड़ काट नहर बनाने वाली से आपदा में अवसर ढूंढने वाली महिला तक, PM मोदी के 'मन की बात' में इनका हो चुका है जिक्र
* पीएम मोदी ने 'मन की बात' के दौरान जिन 4 चेंजमेकर्स से की बात जानिए कौन हैं ये लोग
* 'मन की बात' के दौरान कई बार हुआ भावुक, करनी पड़ी दोबारा रिकॉर्डिंग : 100वें एपिसोड में PM मोदी

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jaipur: RSS के कार्यक्रम में हुआ भयंकर बवाल, जमकर चले चाकू और डंडे
Topics mentioned in this article