पुलिस को सुराग मिले हैं... उन पर काम चल रहा है : कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या पर सीएम बोम्मई

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कानून और व्यवस्था की विफलता और उनके निर्वाचन क्षेत्र में हत्या पर गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की.

Advertisement
Read Time: 19 mins

शिवमोगा:

कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) में 26 साल के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की कथित हत्या से इलाके में तनाव है. सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि पुलिस को इस मामले में सुराग मिल चुके हैं. वे इस मामले पर काम कर रहे हैं. बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई. बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धारदार हथियार से हमला करने की बात सामने आ रही है. हमले की पीछे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

कर्नाटक के गृहमंत्री  अरागा ज्ञानेंद्र  ने कहा कि हर्षा की हत्या में 4-5 लोग शामिल हो सकते हैं.  पुलिस को सुराग मिला है. जांच के बाद ही हत्या का कारण पता चलेगा. इसके पीछे किसी संगठन के हाथ के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए हैं. रात में कुछ विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है. 

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कानून और व्यवस्था की विफलता और उनके निर्वाचन क्षेत्र में हत्या पर गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की.

Advertisement

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवमोगा में धारा 144 लगा दी गई है और शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है.इस बीच, शिवमोगा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कई वाहन जला दिए गए. दमकल की टीमें आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर मैंगलोर में फ्लैगमार्च किया है.

Advertisement

एनडीटीवी से बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने उन खबरों का खंडन किया है कि दर्जी के रूप में काम करने वाली हर्षा की हत्या कैंपस में छात्रों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद से जुड़ी है. बजरंगदल के नेता रघु सकलेशपुर ने फोन पर कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं.  वे हमारे सक्रिय सदस्य थे. हम जल्द ही आगे क्या करना है तय करेंगे. 

Advertisement
Topics mentioned in this article