प्रेमी को सांप से कटवाकर मारने वाली माही को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अंकित के परिजनों का कहना है अंकित इस तरह की संगत में था उनको पता नहीं था. ऐसे में उन्होंने इस हत्याकांड का जल्द खुलासा करने पर पुलिस का आभार जताते हुए पुलिस की पूरी टीम को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा भी की है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

उत्तराखंड का हल्द्वानी इन दिनों पूरे देश में चर्चित है. अंकित चौहान हत्याकांड से यह चर्चा में बना हुआ है. जिसमें एक प्रेमिका माही ने अपने प्रेमी को सांप से कटवा कर उसकी हत्या कर दी थी. सांप से कटवा कर अपने प्रेमी की हत्या करने वाली माही आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. पुलिस ने माही और उसके दूसरे प्रेमी दीप कांडपाल को रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया. यह दोनों गुरुग्राम से हल्द्वानी आत्मसमर्पण करने के लिए आ रहे थे. इस पूरे मामले का खुलासा आज आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे और एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने संयुक्त रूप से किया है.

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि अंकित हत्याकांड की मुख्य आरोपी माही है, जिसने इस हत्याकांड की साजिश रची थी. अपने प्रेमी अंकित को सांप से डसवा कर उसकी हत्या करवा दी थी. पुलिस ने सबसे पहले रमेश नाथ नाम के सपेरे को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य साजिशकर्ता माही और उसका प्रेमी दीप कांडपाल समेत अन्य आरोपी फरार हो गए थे, जिसके बाद आज दोनों को पुलिस ने रुद्रपुर से गिरफ्तार किया है.

पुलिस द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि मर्डर वाली रात को अंकित माही के घर पर था. वहां पार्टी हो रही थी और माही ने अपने घर पर अंकित को बीयर पिलाई थी. हत्या में शामिल अन्य लोग घर के दूसरे कमरे में छुपे हुए थे. माही ने बीयर में नींद की गोली मिला रखी थी. ऐसे में उसने जब बीयर पी तो उसको नींद आने लगी. इसी दौरान कमरे में छुपे अन्य लोगों ने अंकित के ऊपर चादर डाल दी और उसे पूरी तरह से दबा दिया. उसके बाद अंकित को सपेरे ने सांप से कटवाया, जिसके बाद अंकित की मौत हो गई और उसकी बॉडी को सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के पास उसी की गाड़ी में छोड़कर सभी पांचों अभियुक्त दिल्ली को फरार हो गए.

Advertisement

इसके बाद वह बरेली आए. बरेली से माही और दीप कांडपाल वापस दिल्ली को गए. माही की नौकरानी और उसका पति पीलीभीत होते हुए पश्चिम बंगाल को चले गए. आज माही अपने प्रेमी दीप कांडपाल के साथ रुद्रपुर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि वह अपने को सरेंडर करने के लिए आ रही थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता माही और उसकी प्रेमी दीप कांडपाल को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

वहीं अंकित के परिजनों का कहना है अंकित इस तरह की संगत में था, उनको पता नहीं था. ऐसे में उन्होंने इस हत्याकांड का जल्द खुलासा करने पर पुलिस का आभार जताते हुए पुलिस की पूरी टीम को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा भी की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 | Madhya Pradesh की तरह हरियाणा में भी Congress का गुब्बारा फूटेगा : PM Modi