पीएम मोदी ने HAL का दौरा किया, LCA तेजस की उत्पादन सुविधाओं का निरीक्षण किया

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुउद्देश्यीय विमान तेजस की क्षमताओं के बारे में जानकारी दी गई

Advertisement
Read Time: 5 mins
पीएम मोदी ने शनिवार को एलसीए तेजस से उड़ान भी भरी.
बेंगलुरु:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यहां हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में एलसीए ‘तेजस' की उत्पादन सुविधाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में कंपनी में किए जा रहे प्रौद्योगिकी संबंधी कार्यों के बारे में जानकारी दी गई. प्रधानमंत्री को क्षमताएं बढ़ाने की दिशा में कंपनी द्वारा की जा रही पहलों से भी अवगत कराया गया.

एचएएल ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'प्रधानमंत्री ने एलसीए तेजस निर्माण क्षेत्र का दौरा किया और विमान की क्षमताओं पर चर्चा की. उन्हें हल्के, हर मौसम में काम करने वाले बहुउद्देश्यीय विमान तेजस की क्षमताओं के बारे में जानकारी दी गई.'

Advertisement

विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेजस को भारतीय वायु सेना के साथ परिचालन में तैनात किया गया है और आने वाले वर्षों में यह भारतीय वायुसेना के लड़ाकू बेड़े का मुख्य आधार होगा.

विज्ञप्ति के अनुसार यह विमान आक्रामक वायु सहायता भूमिकाओं के साथ-साथ अन्य जिम्मेदारियां निभाने में सक्षम है और अपने समकालीन विमानों से काफी बेहतर है.

Featured Video Of The Day
T20 WC 2024: भारत ने जीता T20 वर्ल्‍ड कप, Delhi, UP और Bihar में ऐसे मना जश्न | Suryakumar | Virat
Topics mentioned in this article