यूक्रेन संकट पर PM मोदी से बोले रूस के राष्ट्रपति पुतिन, ' समझता हूं आपकी चिंता...'

प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा कि यूक्रेन युद्ध को 6 महीने से ज्यादा समय हो गए हैं. मुझे पता है कि आज का युग युद्ध का नहीं है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
P
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के बीच आज कई मुद्दों पर बात हुई. इस दौरान यूक्रेन युद्ध को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा कि यूक्रेन युद्ध को 6 महीने से ज्यादा समय हो गए हैं. मुझे पता है कि आज का युग युद्ध का नहीं है. उक्त बातों की चर्चा पीएम मोदी ने उज्बेकिस्तान के समरकंद में राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से कही. 

पुतिन ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहते हैं. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि मैं यूक्रेन संघर्ष पर आपकी स्थिति.., आपकी चिंताओं को जानता हूं.  हम इसे जल्द से जल्द खत्म करने की पूरी कोशिश करेंगे. 

वहीं पीएम मोदी ने यूक्रेन युद्ध के दौरान छात्रों की वापसी में मदद को लेकर रूस और यूक्रेन का ध्यान दिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि हमने भारत-रूस द्विपक्षीय संबंधों और विभिन्न मुद्दों पर कई बार फोन पर भी बात की है. हमें खाद्य, ईंधन सुरक्षा और उर्वरकों की समस्याओं के समाधान के तरीके खोजने चाहिए. यूक्रेन से हमारे छात्रों को निकालने में हमारी मदद करने के लिए मैं रूस और यूक्रेन को धन्यवाद देना चाहता हूं.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की. बता दें कि इस साल फरवरी में यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है. 

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee चुनाव के खिलाफ Supreme Court जाएगी AAP: Delhi CM Atishi
Topics mentioned in this article