आपने सोचा होगा, मोदी बातें तो बड़ी करता है... जब ओलंपिक से घर लौटे खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने लड़ाई गप्पे

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों से बात करते हुए विनेश फोगाट का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि विनेश ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को अपने निवास पर आमंत्रित किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने ओलंपिक में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की. पीएम मोदी ने इस दौरान मुस्कुराते हुए कहा कि पेरिस में जब आपके कमरों में AC नहीं चल रहा होगा तो आपने सोचा होगा कि मोदी बातें तो बड़ी करता है. मुझे इसकी जैसे ही सूचना मिली तो कुछ ही घंटों में AC का काम भी पूरा कर दिया था. आपके कमरे का एसी ठीक तो हो गया था?  इस मौके पर पीएम मोदी ने खास तौर पर विनेश फोगाट का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि विनेश फोगाट ने कुश्ती के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है.

पीएम मोदी ने की विनेश की तारीफ

उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाया है. पीएम मोदी ने इस दौरान अन्य पदक विजेता खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जो खिलाड़ी इस ओलंपिक में पदक नहीं जीत पाए उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. इस बार भले आप पदक से चूंक गए हों लेकिन आपकी मेहनत को देखते हुए मैं यह कह सकता हूं कि आप को जल्द सफलता मिलेगी. 

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि आपके जज्बे को सलाम है

खिलाड़ियों से मुलाता के दौरान पीएम मोदी ने खेल के प्रति खिलाड़ियों के जज्बे को खूब सराहा. पीएम मोदी ने कई खिलाड़ियों से बात भी की. इस दौरान खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने पूछा कि जब AC नहीं था और गर्मी बहुत लगती थी तो सबसे पहले कौन चिल्लाया था. कौन वो खिलाड़ी था जो कह रहा था कि मोदी बातें को बड़ी करता है और कमरे में एसी भी नहीं है, हम क्या करें. पीएम मोदी ने पूछा कि वो कौन-कौन थे, जिनको सबसे ज्यादा परेशानी हुई. 

Advertisement

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गर्मी से हो रही पेरशानी और AC न होने की बात का पता चला तो उसके कुछ ही घंटों में AC का काम भी पूरा कर दिया था. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से पूछा कि सबको AC तुरंत मिल गया था ना? पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों का इसी तरह से ख्याल रखा जाता है. सब लोग तुरंत एड करते हैं.

Advertisement

पीएम मोदी ने की लक्ष्य की तारीफ

पीएम मोदी ने बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन से भी बात की. पीएम मोदी और लक्ष्य के बीच हुई बातचीत ने सभी का ध्यान खींचा.पीएम मोदी ने लक्ष्य से कहा कि जब मैं इस लड़के से पहली बार मिला तो ये छोटा था. अब तो ये काफी बड़ा हो गया है. लक्ष्य से बात करते हुए पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कान थी. 

इस दौरान लक्ष्य ने भी पीएम मोदी से बात की. लक्ष्य ने पीएम से कहा कि शुरुआत से ही मेरे मैच काफी लंबे रहे, लेकिन मेरा ज्यादातर फोकस बस अपने मैच पर ही था.जब भी हमें फ्री टाइम मिलता था तो सबके साथ डिनर करने जाते थे. इस दौरान वहां कई सारे एथलीट मिले, जिनको देख बहुत कुछ सीखा और उनके साथ एक डाइनिंग रूम शेयर किया. वो एक बड़ी बात थी. मेरा पहला ओलंपिक था और जो वहां का माहौल था, मेरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा. इतने बड़े स्टेडियम में खेलना, इतने क्राउड आपको देख रहा है. जिससे में थोड़ा नर्वस भी हो गया. लेकिन जैसे गेम आगे बढ़ा सब बेहतर होता गया.

पीएम मोदी ने श्रीजेश ने पूछा दिलचस्प सवाल

पेरिस ओलंपिक 2024 में देश का नाम रोशन करने वाले भारतीय एथलीटों से पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर खास मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने हाल ही में रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश से कुछ दिलचस्प सवाल पूछे. पीएम ने स्टार खिलाड़ी से पूछा, ''श्रीजेश आपने ये रिटायर होने का निर्णय पहले ही मन में कर लिया था कि... क्या था?'' इस पर दिग्गज खिलाड़ी ने जवाब देते हुए कहा, ''नमस्कार सर. पिछले कुछ समय से इसपर विचार कर रहा था. मेरी टीम वाले भी पूछ रहे थे भाई कब छोड़ेगा.'' इसपर वहां उपस्थित हर कोई पीएम मोदी के साथ खिलखिलाकर हंस पड़ा. 

श्रीजेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ''मुझे लग रहा था सर. मैं पहली बार साल 2002 में कैंप के साथ जुड़ा. 2004 में पहली बार इंटरनेशनल मुकाबला खेला. तब से मैं लगातार खेलते हुए ही आ रहा हूं. मैं पिछले 20 साल से देश के लिए खेल रहा हूं. यहां तक आने के बाद मैं एक अच्छे प्लेटफॉर्म से संन्यास लेने पर विचार कर रहा था. ओलंपिक एक ऐसा ही प्लेटफॉर्म है. जहां पूरी दुनिया अपना फेस्टिवल मनाता है. इसलिए मैंने सोचा इससे अच्छा मौका (संन्यास) मिलेगा नहीं. इसलिए मैंने डिसीजन लिया.''

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article