PM मोदी ने लता मंगेशकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

Lata Mangeshkar's birth anniversary: PM मोदी ने कहा ‘‘लता दीदी और मेरा एक खास जुड़ाव था. मुझे उनका स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला.’’

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को प्रख्यात पार्श्व गायिका लता मंगेशकर को उनकी 95वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी और उनके साथ अपने ‘‘खास जुड़ाव'' को याद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘लता दीदी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं. वह अपने मधुर गीतों की वजह से लोगों के दिल और दिमाग में हमेशा जिंदा रहेंगी.''

उन्होंने कहा, ‘‘लता दीदी और मेरा एक खास जुड़ाव था. मुझे उनका स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला.'' प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर के भाई और संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर द्वारा ‘इंडियन एक्सप्रेस' में लिखा एक लेख भी साझा किया जिसमें मोदी और महान गायिका के बीच के संबधों का जिक्र है.

रत रत्न लता मंगेशकर प्रधानमंत्री के विजन से बहुत प्रभावित थीं. कई मौकों पर लता दीदी पीएम मोदी के साथ भी दिखी थीं. देश की इन दो महान शख्सियतों के बीच सम्मान और लगाव का गहरा रिश्ता था. इसकी बानगी है वो खत जो एक्स हैंडल 'मोदी आर्काइव' ने उनकी जयंती 28 सितंबर पर साझा किया है.

कई दशकों तक पार्श्व गायन के शीर्ष पर रहीं लता मंगेशकर को शास्त्रीय संगीत की बारीकियों में महारत हासिल थी. मंगेशकर का जन्म इंदौर में 28 सितंबर 1929 को हुआ था. उन्होंने मुंबई में छह फरवरी 2022 को 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली थी.

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee चुनाव के खिलाफ Supreme Court जाएगी AAP: Delhi CM Atishi