पोलैंड के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, जानें क्या है पूरा शेड्यूल

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पोलैंड में रह रहे भारतीय खासा उत्साहित हैं और उनका स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड के लिए रवाना हो गए हैं. 45 सालों के बाद यह पहली बार है कि कोई भारतीय प्रधानमंत्री पोलैंड का दौरा कर रहे हैं. इसके अलावा पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन का दौरान भी करने वाले हैं. इसके लिए वह पोलैंड से यूक्रेन की 10 घंटों की ट्रेन का सफर करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर पोलैंड में रह रहे भारतीय खासा उत्साहित हैं और उनका स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वारसॉ में औपचारिक स्वागत किया जाएगा. इसके बाद वह राष्ट्रपति महामहिम आंद्रेज सेबेस्टियन डूडा से मुलाकात करेंगे और प्रधानमंत्री महामहिम डोनाल्ड टस्क के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. प्रधानमंत्री पोलैंड में भारतीय समुदाय से भी बातचीत करेंगे. 

इसके बाद पीएम मोदी यूक्रेन की यात्रा करेंगे. 1992 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यूक्रेन का पहला दौरा होगा. ​

कीव में प्रधानमंत्री की मुलाकातें द्विपक्षीय संबंधों के कई पहलुओं को छूएंगी, जिसमें राजनीतिक, व्यापार, आर्थिक, निवेश, शिक्षा, सांस्कृतिक, लोगों के बीच आदान-प्रदान, मानवीय सहायता और अन्य शामिल हैं. पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान छात्रों सहित भारतीय समुदाय के लोगों से भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री की यूक्रेन की ऐतिहासिक यात्रा द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने और विस्तार देने में मदद करेगी.

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: बचपन की वो घटना जिसने प्रधानमंत्री मोदी को विकसित भारत बनाने की प्रेरणा दी