ब्रुनेई के सुल्तान बोलकिया से मिलकर खुशी हुई,कई मुद्दों पर हुई बातचीत : पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा कि ब्रुनेई के सुल्तान बोलकिया से मिलकर खुशी हुई. कई मुद्दों पर बातचीत हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ब्रुनेई दारुस्सलाम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 2 दिनों के लिए ब्रुनेई दौरे पर हैं. PM मोदी ने कहा कि ब्रुनेई के सुल्तान बोलकिया से मिलकर खुशी हुई. कई मुद्दों पर बातचीत हुई है.

ब्रुनेई दारुस्सलाम में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपके दयालु शब्दों, गर्मजोशी से स्वागत और आतिथ्य के लिए आपके और पूरे शाही परिवार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं. मैं स्वतंत्रता की 40 वीं वर्षगांठ पर आपको और ब्रुनेई के लोगों को अपनी ओर से शुभकामनाएं देता हूं. 1.4 अरब भारतीयों के बीच हमारे सदियों पुराने सांस्कृतिक संबंध हैं. हमारी दोस्ती का आधार हमारी महान सांस्कृतिक परंपरा है. मुख्य अतिथि के रूप में आपकी भारत यात्रा की यादें दिन-ब-दिन मजबूत होती जा रही हैं. 2018 में हमारे गणतंत्र दिवस को भारत के लोग आज भी बड़े गर्व के साथ याद करते हैं.

PM मोदी ने कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि मुझे अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत में ब्रुनेई जाने और आपके साथ भविष्य पर चर्चा करने का अवसर मिला संयोग है कि इस वर्ष हम अपनी द्विपक्षीय साझेदारी की 40वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. ब्रुनेई का भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी और इंडो-पैसिफिक विजन में एक महत्वपूर्ण भागीदार होना हमारे लिए उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है."

Advertisement

बता दें कि PM मोदी ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसन अल-बोल्कैया के इंविटेशन पर यहां आए हैं. दोनों देशों के बीच 2024 में राजनयिक संबधों के 40 साल पूरे हुए हैं. ऐसे में PM मोदी के दौरे को भारत-ब्रुनेई के बीच रणनीतिक संबंधों को और गहराई देने वाला माना जा रहा है. वहीं, पीएम मोदी के ब्रुनेई दौरे को पूरब मिशन से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

Advertisement

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल
Topics mentioned in this article