"भारत के एविएशन सेक्टर का डंका पूरी दुनिया में बज रहा", PM मोदी ने कर्नाटक में शिवमोगा हवाई अड्डे का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के राज में 'एअर इंडिया' की पहचान घोटालों के लिए होती थी.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
"कोई गाड़ी हो या सरकार... डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है"
शिवमोग्गा:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है. आज शिवमोग्गा को अपना एयरपोर्ट मिला है, यह बहुत ही भव्य और सुंदर है. यह सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है बल्कि इस क्षेत्र के जवानों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है. कोई गाड़ी हो या सरकार... डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी, तो ये बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी. लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक... टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुंचाने का काम कर रही है. वो दिन दूर नहीं जब भारत के नागरिक 'मेड इन इंडिया' वाले विमान में प्रवास करेंगे. कांग्रेस के राज में 'एअर इंडिया' की पहचान घोटालों के लिए होती थी, घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी, लेकिन आज 'एअर इंडिया' भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई ऊंचाई, नई उड़ान भर रहा है. आज भारत के एविएशन सेक्टर का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है।

उन्‍होंने कहा कि एविएशन सेक्टर में नई संभावनाएं बनने जा रही हैं. आज हवाई यात्रा का विस्तार भाजपा सरकार की नीतियों और फैसलों के कारण है. 2014 में, देश में केवल 74 हवाई अड्डे थे. पिछले 9 साल में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं.

Advertisement

कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ऐसी सोच कांग्रेस की थी ही नहीं. आज देश के अनेक छोटे शहरों के पास आधुनिक हवाई अड्डे हैं. आप कल्पना कर सकते हैं कि भाजपा सरकार के काम करने की रफ़्तार क्या है. शिवमोग्गा प्रकृति, संस्कृति और कृषि की भूमि है. यह नया एयरपोर्ट शिवमोग्गा के लिए विकास का नया द्वार खोलेगा. यह क्षेत्र भारत के सबसे उपजाऊ स्थानों में से एक है. हम यहां विभिन्न प्रकार की फसलें पा सकते हैं. यह इस स्थान को एक कृषि केंद्र के रूप में स्थापित करता है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है