Advertisement

Petrol, Diesel Prices Today : मुंबई में 96 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, लगातार नौवें दिन बढ़े तेल के दाम

Petrol Diesel Prices Today: मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में 25-25 पैसों की बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में आज की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 96 रुपए प्रति लीटर के हिसाब पर पहुंच गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Petrol Diesel Prices : देश में रिकॉर्ड हाई पर चल रहे पेट्रोल-डीजल के दाम.
नई दिल्ली:

Petrol Diesel Prices Today: देश में बुधवार यानी 17 फरवरी, 2021 को लगातार नौवें दिन पेट्रोल-़डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से लगातार बढ़ोतरी किए जाने के चलते देश में रिटेल फ्यूल के प्राइस अपने रिकॉर्ड हाई पर चल रहे हैं. दिल्ली में पेट्रोल 89 के ऊपर चल रहा है, वहीं मुंबई में पेट्रोल ने 96 का आंकड़ा छू लिया है. 

बुधवार की बढ़ोतरी के बाद, दिल्ली में पेट्रोल 89.54 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 79.95 रुपए प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 96 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुका है. वहीं, यहां डीजल  86.98 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

Advertisement

वहीं, दूसरे मेट्रो शहरों की बात करें तो चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 91.68 रुपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 85.01 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 90.78 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 83.54 रुपए प्रति लीटर है.

यह भी पढ़ें : देश के इस राज्य में 5 रुपये प्रति लीटर सस्ते हुए पेट्रोल और डीजल...

अपने शहर का भाव ऐसे करें चेक

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh Exit Poll 2024: BSP की माया खत्म! एग्जिट पोल में NDA को 68 सीट वहीं INDIA को 12 सीट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: