उत्तराखंड में जल्द लोगों को मिल सकती है गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में 20 जून को बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें कि उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में तापमान 6 से 9 डिग्री ऊपर चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऋषिकेश:

उत्तराखंड भी मैदानी क्षेत्रों की तरह भीषण गर्मी का सामना कर रहा है. इस वजह से प्रदेश के लोगों की हालत खराब है. इतना ही नहीं क्षेत्र के कई इलाकों का तापमान 40 डिग्री से अधिक चला गया है और ऐसे में लोग अब केवल बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं. लोग बेहद उम्मीद के साथ बारिश होने की उम्मीद कर रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग भी प्रदेश के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में 20 जून को बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें कि उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में तापमान 6 से 9 डिग्री ऊपर चल रहा है. इतना ही नहीं दिल्ली एनसीआर समेत मैदानी इलाकों में भी लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं और बारिश के लिए तरस रहे हैं. 

Advertisement

फिलहाल के लिए मौसम विभाग ने देहरादून ,हरिद्वार ,उधम सिंह नगर ,पौड़ी और नैनीताल में हीट वेव की संभावना जताई है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की भी जरूरत है. लोगों को दोपहर में 12 से 4 के बीच घरों से बाहर निकलने से बचना चाहिए. साथ ही खुद को हाइड्रेटिड रखने के लिए पानी का सेवन करते रहना चाहिए. इसके अलावा खाने में हल्की और ठंडी चीजों का सेवन करना चाहिए. 

Featured Video Of The Day
JDU Meeting: Delhi में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, कार्यकारी अध्यक्ष के नाम का एलान संभव