दिल्ली एम्स में इस दिन से होगी पेशेंट केयर डैशबोर्ड की शुरूआत, मरीजों को आसानी से मिल सकेगी ये जरूरी जानकारी

दिल्ली एम्स में पारदर्शिता लाने व मरीजों की सुविधा के लिए एम्स ने जल्द पेशेंट केयर डैशबोर्ड शुरू करने का निर्णय लिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित एम्स ने अपने यहां दी जाने वाली सभी सुविधाओं को आनलाइन करने का निर्णय लिया है. इसके तहत अब मरीजों से जुड़ी हर जानकारी को एम्स की वेबसाइट पर ही मिल जाएगी, एम्स के निदेशक प्रोफेसर एम श्रीनिवास ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है. इससे पहले इमरजेंसी में बेड की उपलब्धता को आनलाइन किया गया था. 25 दिसंबर से एम्स के बेड, OT, लैब टेस्ट से जुड़ी जानकारी वेबसाइट पर मौजूद रहेगी.

इस जानकारी को कोई भी info.aiims.edu पर जाकर देख सकता है. 25 दिसंबर नेशनल गुड गवर्नेंस डे के दिन से इस वेबसाइट पर तमाम जानकारियां मिल सकेगी. इसके तहत, जनरल से प्राइवेट वार्ड तक के Bed का स्टेटस भी मिल सकेगा. वहीं Realtime इमरजेंसी पेशेंट एडिमिशन और वेटिंग का अपडेट भी मौजूद रहेगा. OPD में आने वाले रोजाना और महीने का आंकड़ा होगा. साथ ही कितने फॉलो अप वाले मरीज़ हैं ये जानकारी भी मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें : "पराली नहीं जलाने के लिए तैयार, लेकिन ..." : NDTV से बोले पंजाब के किसान  

X ray, ultrasound, CT Scan, MRI, PET Scan, SPECT Scan आदि टेस्ट के रोजाना और महीने के हिसाब से statistics भी वेबसाइट पर मुहैया कराया जाएगा. जितने भी लैब टेस्ट होंगे उनकी जानकारियां भी वेबसाइट पर रोजाना और महीने के हिसाब से अपडेट रहेगी. इसी के साथ रेडियोथेरेपी का भी स्टेटस होगा. साथ ही तमाम AIIMS में OT का उपयोग कितना हो रहा है ये जानकारी भी वेबसाइट पर मिलेगी. जबकि Day Care के तहत होने वाली Endoscopy, Chemotherapy का स्टेटस भी वेबसाइट पर होगा.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Congress प्रत्याशी Dan Singh पर विरोधियों का हमला, लगे कई आरोप
Topics mentioned in this article