NCP छिन जाने के बाद शरद पवार जाएंगे SC, कैसे कर रहे हैं पलटवार की तैयारी?

⁠Sharad Pawar vs Ajit Pawar: शरद पवार गुट ने कहा है कि वो चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. पार्टी के नए नाम और चुनाव निशान को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. चुनाव आयोग को हम 3 बजे तक जवाब देंगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins

महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से हलचल आ गई है. शिवसेना के बाद अब NCP का हाल भी वैसा ही हो गया है. चुनाव आयोग ने मंगलवार को अजित पवार (Ajit Pawar) के गुट को असली NCP घोषित कर दिया. आयोग ने अजित पवार के गुट को पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न (घड़ी) अलॉट कर दिया है. चुनाव आयोग (Elections Commission) ने शरद पवार गुट (Sharad Pawar Faction) को नए सियासी दल का नाम चुनने के लिए 7 फरवरी, 2024 को 4 बजे तक का सुझाव देने को कहा है. इस मामले पर शरद पवार के घर पर बैठक हुई थी.

फिलहाल मीटिंग समाप्त हो चुकी है. सुप्रिया सुले और शरद पवार पार्लियामेंट के लिए निकल चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी के नए नाम और चुनाव निशान को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. चुनाव आयोग को हम 3 बजे तक जवाब देंगे.

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में राज्य सभा सदस्य वंदना चौहान, जीतेंद्र अवाड़, फैजिया खान पीसी चाको और सुप्रिया सुले मौजूद हैं. आज चार बजे तक चुनाव आयोग में अपने संभावित पार्टी कानाम और चुनाव चिन्ह के विकल्प देना है.

Advertisement

क्या हो सकता है पार्टी का नाम?

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी का नाम शरद पवार कांग्रेस, मैं राष्ट्रवादी ( मी राष्ट्रवादी ) या शरद पवार स्वाभिमानी पक्ष हो सकता है.

Advertisement

चुनाव चिन्ह

जानकारी के मुताबिक, उगता सूरज और चश्मा पर विचार चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- Explainer : चाचा की 'घड़ी' भतीजे अजित की कलाई पर... कहां चूके शरद पवार? जानें- अब क्या है ऑप्शन

Advertisement

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?