Advertisement

"हमारा आंदोलन खत्‍म नहीं हुआ" : हिरासत में लिए जाने के बाद साक्षी मलिक का ट्वीट

दिल्‍ली पुलिस ने बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और साक्षी सहित कई पहलवानों को हिरासत में लिया गया है. बजरंग ने पूनिया ने कहा कि हमारे 2000 से अधिक समर्थकों को हिरासत में लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
दिल्‍ली पुलिस ने कई पहलवानों को हिरासत में लिया है.
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने नवनिर्मित संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन का प्रयास कर रहे पहलवानों को हिरासत में लिया है. भारतीय कुश्‍ती महासंघ के अध्‍यक्ष बृज भूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों ने आज दिल्‍ली में 'महिला सम्‍मान महापंचायत' का आह्वान किया था. दिल्‍ली पुलिस द्वारा जंतर-मंतर खाली कराए जाने और पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद महिला पहलवान साक्षी मलिक के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि हमारा आंदोलन खत्‍म नहीं हुआ है. 

साक्षी मलिक ने अपने ट्वीट में लिखा, "हमारा आंदोलन खत्‍म नहीं हुआ है, पुलिस हिरासत से छूटकर हम वापस जंतर-मंतर पर सत्‍याग्रह शुरू करेंगे. इस देश में अब तानाशाही नहीं, बल्कि महिला पहलवानों का सत्‍याग्रह चलेगा."

Advertisement

दिल्‍ली पुलिस ने जंतर-मंतर से पहलवानों के टेंट और अन्य सामान को हटा दिया है. इससे पहले, ओलंपियन और कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन सहित शीर्ष भारतीय पहलवानों को नवनिर्मित संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के प्रयास में हिरासत में ले लिया गया. 

दिल्‍ली पुलिस ने बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और साक्षी सहित कई पहलवानों को हिरासत में लिया है. बजरंग ने पूनिया ने कहा कि हमारे 2000 से अधिक समर्थकों को हिरासत में लिया गया है. हर जगह तानाशाही चल रही है. बाद में उन्होंने ट्वीट किया, "क्या कोई सरकार देश के चैंपियनों के साथ ऐसा व्यवहार करती है? हमने क्या अपराध किया है?"

Advertisement

बता दें कि शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया था. बृजभूषण पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. 

ये भी पढ़ें :

* नई संसद की ओर मार्च करने की कोशिश में हिरासत में लिए गए पहलवान, जंतर-मंतर कराया गया खाली
* महिला पहलवानों के मामले में दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्‍यू कोर्ट में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट
* पहलवान बजरंग पुनिया का आरोप, विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के फोन नंबर किए जा रहे हैं ट्रैक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Sixth Phase: Jammu की Anantnag Seat पर मुकाबला कड़ा, देखें मतदान की तस्वीरें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: