iPhone और Android पर अलग-अलग किराया क्यों, Ola ने बताई सच्चाई

ओला के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) को इस बारे में बता दिया है. सीसीपीए ने इस संबंध में कंपनी को नोटिस जारी किया था.

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नई दिल्ली:

ऑनलाइन कैब बुकिंग की सेवाएं देने वाली कंपनी ओला ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह एकसमान मूल्य निर्धारण संरचना का पालन करती है. कंपनी ने यह भी कहा कि एक समान यात्रियों के लिए उपयोगकर्ताओं के 'मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम' (एंड्रॉयड और आईओएस) के आधार पर मूल्य निर्धारण में अंतर नहीं किया जाता है.

  • ओला के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) को इस बारे में बता दिया है. सीसीपीए ने इस संबंध में कंपनी को नोटिस जारी किया था.
  • प्रवक्ता ने कहा, ''हमारे पास अपने सभी ग्राहकों के लिए एकसमान मूल्य निर्धारण संरचना है और हम एक जैसी सवारी के लिए उपयोगकर्ता के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर अंतर नहीं करते हैं.''

कंपनी ने कहा कि वह किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए सीसीपीए के साथ मिलकर काम करेगी. उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने पहले इस तरह की गतिविधियों को पहली नजर में अनुचित व्यापार व्यवहार और उपभोक्ता अधिकारों की उल्लंघन करार दिया था.

उन्होंने सीसीपीए को आरोपों की गहन जांच करने का निर्देश दिया था. उबर को भी ऐसा ही एक नोटिस मिला था और उसने बृहस्पतिवार को इसी तरह का जवाब दिया.

उबर के प्रवक्ता ने कहा, ''हम सवारी के फोन विनिर्माता के आधार पर कीमतें निर्धारित नहीं करते हैं. हम किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के साथ काम करने के लिए तैयार हैं.''

सीसीपीए ने उपयोगकर्ताओं के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर अलग-अलग मूल्य निर्धारण के आरोपों के संबंध में ओला और उबर दोनों को नोटिस जारी किए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
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