"मैं गोलियों से नहीं डरता, चुप नहीं बैठूंगा": जानलेवा हमले के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का पहला इंटरव्यू

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मुझ पर जिन्होंने हमला किया उनकों मैं नहीं पहचानता हूं. बस यही कहूंगा कि सामाजिक असमानता के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मेरी गाड़ी पर चार गोलियां चलाईं गई थी.

नई दिल्‍ली :

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) पर बुधवार को उत्तर प्रदेश के देवबंद में हमला हुआ था. हमले के बाद अपने पहले इंटरव्‍यू में आजाद ने उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि मुझे लगता है कि यूपी में कानून व्‍यवस्‍था खत्‍म हो गई है. NDTV के साथ खास बातचीत में उन्‍होंने कहा कि मैं गोलियों से नहीं डरता हूं. मैं संविधान के मुताबिक लड़ाई लड़ता रहूंगा. इसके साथ ही चंद्रशेखर आजाद ने हमले के वक्‍त की पूरी कहानी भी बताई. साथ ही उन्‍होंने अपने सभी समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि मैं चुप नहीं बैठूंगा. सहारनपुर के जिला अस्‍पताल में भर्ती चंद्रशेखर के साथ बातचीत की हमारे सहयोगी सौरभ शुक्‍ला ने. 

चंद्रशेखर आजाद ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में कहा कि देवबंद के पास मेरी गाड़ी के बगल में एक गाड़ी सटा दी गई थी और मेरी गाड़ी पर चार गोलियां चलाईं गई थी. उन्‍होंने बताया कि एक गोली सामने से आई मैं नीचे झुक गया. वहीं दूसरी गोली मेरी कमर को छूते हुए गाड़ी की गद्दी में घुस गई. उन्‍होंने बताया कि गोलीबारी में गाड़ी के शीशे टूट गए. इसके बाद आरोपियों ने अपनी गाड़ी को रोका और मुझे कुछ कहा. इसके बाद हवा में दो गोलियां और फायर की और आरोपी मौके से भाग निकले.  

चंद्रशेखर ने कहा कि मैंने बिलकुल सामना नहीं किया और मैं अपनी गाड़ी को यू टर्न लेकर के पास के गांव में गया. जहां पर देखा कि मेरी कमर से खून बह रहा है. 

Advertisement

भीम आर्मी प्रमुख ने बताया कि मैंने वहीं से एसएसपी को फोन किया. आजाद ने बताया कि मैंने गोली चलाने वाले एक लड़के को देखा, बाकियों को नहीं देख पाया. देसी कट्टा ही समझ में आ रहा था. 

Advertisement

'मेरी किसी से दुश्‍मनी नहीं' 
उन्‍होंने कहा कि मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि मेरे गृह जनपद में हाईवे पर ऐसा हो सकता है. मेरी किसी से दुश्मनी नहीं है. मैं गोलियों से नहीं डरता पर मैं यही कहता हूं कि मैं लड़ाई संविधान के मुताबिक लड़ता रहूंगा. साथ ही  उन्‍होंने अपने सभी समर्थकों से शांति बनाए रखने की भी अपील की और कहा कि मैं चुप नहीं बैठूंगा.  

Advertisement

'सामाजिक असमानता के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई'
चंद्रशेखर ने कहा कि मैंने पहलवानों के लिए बृजभूषण के खिलाफ बोला. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि यूपी में क़ानून व्यवस्था ख़त्म हो गई है. मुझ पर जिन्होंने हमला किया उनको मैं नहीं पहचानता हूं. बस यही कहूंगा कि सामाजिक असमानता के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी.   

Advertisement

उन्‍होंने अपना आगामी कार्यक्रम बताते हुए कहा कि मैं एक जुलाई को राजस्थान के भरतपुर में एक रैली करूंगा.  

ये भी पढ़ें :

* भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले में इस्तेमाल कार बरामद, आरोपी फरार
* भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर यूपी के देवबंद में हमला, फायरिंग में बाल-बाल बचे
* "MP चुनाव लड़ेंगे, किसी के साथ नहीं जाएंगे..." : NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद