उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कि चार आरोपियों ने भुलेश की गला घोंटकर हत्या की तथा उसका ऑटो रिक्शा अपने साथ ले गए. इस घटना के सिलसिले में प्रयुक्त कार, गला घोंटने में इस्तेमाल किया गया अंगौछा, हत्या के एवज में मिले तीन लाख कीमत के जेवर आदि बरामद कर लिए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बेटी ने किया था प्रेम विवाह, ‘झूठी शान’ के लिए करवाई दामाद की हत्या
नोएडा:

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 13 दिन पहले हुई एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा हो गया है. प्रेम विवाह के चलते युवक के मर्डर मिस्ट्री की पूरी गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है. बेटी के प्रेम विवाह से कथित रूप से नाराज होकर शादी के पांच साल बाद ससुर ने अपने दामाद की हत्या करवा दी.एडिशनल डीसीपी, हृदयेश कठेरिया ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, 16 जून की सुबह ईको टेक थाना क्षेत्र से पुलिस को एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था. शिनाख्त के बाद पता चला कि, युवक का नाम भुवनेश यादव है, जो संभल का रहने वाला है. परिजन की तहरीर के बाद मामले की जांच शुरू की गई.

पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि भुवनेश और उसकी पत्नी एक ही गांव के रहने वाले थे. उनका करीब 5 साल पहले प्रेम विवाह हुआ था. युवती के परिजन इस शादी के खिलाफ थे, इसके चलते लड़के के लिए उनके दिल में नफरत थी. युवती के पिता और चाचा ने भुवनेश की हत्या की साजिश रची. इसके लिए उन्होंने 6 लोगों को हत्या की सुपारी दी.

हत्या का सौदा 3 लाख रुपये में तय हुआ, जिसे मृतक के आरोपी ससुर और उसके प्रधान भाई ने ज्वेलरी गिरवी रखकर चुकाए. इसके बाद आरोपियों ने जाल बुना और कुछ दिनों में भुवनेश से जान-पहचान कर दोस्ती कर ली. वो एक दिन उसे अपने साथ ले गए और खूब शराब पिलाईय इसके बाद नशे में धुत भुवनेश की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वो लाश को ईको टेक थाना क्षेत्र के पास फेंक कर फरार हो गए. हृदयेश कठेरिया ने बताया कि, छानबीन के बाद इस मामले में शामिल 6 आरोपियों में से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य की तलाश जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  देश के इन हिस्सों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके प्रदेश का कैसा रहेगा हाल

Advertisement

Video : Noida Road Accident: 17 महीने की बच्ची को कार ने कुचला, बच्ची की हालत बेहद गंभीर

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai News: मॉनसून की पूरी दस्तक से पहले ही भीड़, बरसाती बीमारियों का क़हर शुरू