फोन पर बातें नहीं, सिर्फ काम... इस कंपनी ने कर्मियों के मोबाइल इस्तेमाल पर लगाई रोक

सीपीडीसीएल ने कहा कि संचार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट वास्तव में शोर पैदा करने का माध्यम बन गए हैं क्योंकि ‘‘अपने काम के घंटे के दौरान कर्मचारी अपने मोबाइल फोन पर समय बर्बाद कर रहे हैं, जिससे कार्यालय के दैनिक काम में बाधा आ रही है.''

Advertisement
Read Time: 6 mins
हालांकि, संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रतिबंध से छूट दी गई है.
अमरावती:

कार्यालय में ‘‘व्यवधान रहित'' माहौल बनाने के मकसद से सरकारी आंध्र प्रदेश केंद्रीय बिजली वितरण निगम लिमिटेड (सीपीडीसीएल) के सभी कर्मचारियों पर एक अक्टूबर से ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सीपीडीसीएल ने कहा कि संचार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट वास्तव में शोर पैदा करने का माध्यम बन गए हैं क्योंकि ‘‘अपने काम के घंटे के दौरान कर्मचारी अपने मोबाइल फोन पर समय बर्बाद कर रहे हैं, जिससे कार्यालय के दैनिक काम में बाधा आ रही है.''

सीपीडीसीएल ने कहा कि इसलिए सीपीडीसीएल की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जे पद्म रेड्डी ने कार्यालय में कार्य अवधि के दौरान कर्मचारियों द्वारा मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया. हालांकि, संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रतिबंध से छूट दी गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- पंजाब विधानसभा में 'विश्वासमत' पर रार, CM भगवंत मान और विपक्ष आमने-सामने

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह संभवत: किसी भी सरकारी संगठन में अपनी तरह का पहला आदेश है. एक अक्टूबर से सीपीडीसीएल के सभी कार्यालयों में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों, रिकॉर्ड सहायकों, टाइपिस्टों, कनिष्ठ एवं वरिष्ठ सहायकों तथा ‘आउटसोर्स' कर्मचारियों को कार्यस्थल में प्रवेश करते समय अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे.

सीएमडी ने अपने आदेश में कहा, ‘‘किसी भी कर्मचारी को कार्य के दौरान किसी से फोन पर बात करने या संदेश भेजने की अनुमति नहीं होगी. वे सिर्फ भोजन अवकाश और चाय अवकाश के दौरान फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं.'' आपात स्थिति में कर्मचारियों को अपने उच्च अधिकारियों को मोबाइल फोन पर सूचित करना होगा.

VIDEO: पीएम मोदी शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए जापान पहुंचे, जापनी पीएम से की मुलाकात

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Kenya में सरकार के ख़िलाफ़ हिंसक प्रदर्शन, संसद भवन के एक हिस्से में लगी आग
Topics mentioned in this article