"50 हजार देने वाले ढिंढोरा पीट रहे, हम तो चार लाख देकर..." नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों को घेरा

नीतीश ने एक कार्यक्रम में कहा कि यहां लोग 50 हजार रुपये देकर मृतकों के परिवारों की मदद करने का ढोल पीटते हैं, लेकिन हम लोग चार लाख रुपये दे रहे हैं, लेकिन इसका प्रचार-प्रसार नहीं करते.

Advertisement
Read Time: 14 mins
N
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी उपलब्धियां दिखाने के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधा है. नीतीश ने प्रचार -प्रसार के सहारे कोरोना से लड़ रहे मुख्य मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि कि कोरोना से मारे गए लोगों के परिवारों को पिछले साल से चार लाख रुपये देते आ रहे हैं, लेकिन विज्ञापन देकर उसका ढिंढोरा नहीं पीटते. नीतीश ने एक कार्यक्रम में कहा कि यहां लोग 50 हजार रुपये देकर मृतकों के परिवारों की मदद करने का ढोल पीटते हैं, लेकिन हम लोग चार लाख रुपये दे रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अखबारों में खूब विज्ञापन छपते हैं, लेकिन हम लोग इन चीजों पर धन का दुरुपयोग नहीं करते. उन्होंने कहा कि अगर हम लोग देश के सभी अखबारों में पीड़ित परिवारों की मदद का विज्ञापन छपवा दें तो जान लीजिए कि क्या स्थिति हो जाएगी. उन्होंने सफाई दी कि हम प्रचार-प्रसार नहीं करते. पीड़ित परिवार भी इस बात को मानते हैं. कहीं भी कोरोना से मौत की सूचना नहीं भी मिली, उसके लिए दोबारा समीक्षा कराने का काम भी किया.

Advertisement

मुख्यमंत्री ने बताया कि एक दिन पहले ही जनता दरबार के दौरान एक व्यक्ति उनके पास आए और बताया कि कोरोना के इलाज के लिए वो पत्नी के साथ दिल्ली गए थे. दिल्ली में उनकी पत्नी की मौत हो गई और वो बच गए. उन्होंने तत्काल अधिकारियों से कहकर उनके परिवार को मदद दिलाने का निर्देश दिया. अगर बिहार के लोगों की अगर इलाज के दौरान राज्य से बाहर भी मौत हो गई तो उनके परिवार को भी मदद देना ही देना है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article