"जो करेगा जाति की बात, उसको मारूंगा लात...", केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आखिर क्यों कही ये बात

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं तो उसका भी काम करता हूं जो मुझे वोट देते हैं. और मैं उनका भी काम करता हूं जो मुझे वोट नहीं देते. मैं किसी जाति नहीं देखता.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भारतीय राजनीति में जातियों का एक अलग ही महत्व है या कुछ यूं कहें कि भारत की राजनीति जातियों के बगैर अधूरी है तो कुछ गलत नहीं होगा. चाहे बात चुनाव की हो या चुनाव के बाद के भाषणों की, हर जगह जातियों का जिक्र जरूर ही आता है. लेकिन अब इसी जाति की राजनीति को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बड़ा बयान सामने आया है. नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि महाराष्ट्र में इस समय सिर्फ जाति की राजनीति हो रही है. मैं अगर अपनी बात कहूं तो मैं किसी जात-पात को नहीं मानता. जो मेरे सामने जात-पात की बात करेगा, मैं उसे लात मारूंगा. 

नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 40 फीसदी मुस्लिम आबादी है. लेकिन चुनाव के समय जब मैं अपने क्षेत्र में गया तो मैंने वहां के लोगों से पहले ही कह दिया कि मैं आरएसएस वाला हूं, मैं हाफ पैंट वाला भी हूं, ऐसे में वोट देने से पहले सोच लो कहीं बाद में पछताना ना पड़े. ऐसा है जो मुझे वोट देगा मैं उसका भी काम करूंगा और जो मुझे वोट नहीं देगा मैं तो उसका भी काम करूंगा. 

महाराष्ट्र में इस साल होना है विधानसभा चुनाव 

आपको बता दें कि नितिन गडकरी का गृह राज्य महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होना है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव कराया जा सकता है. अगर बात पिछले विधानसभा चुनाव की करें तो यहां की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी थी. बीजेपी को पिछले चुनाव में 105 सीटें हैं. राज्य में बहुमत का आंकड़ा 245 का है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India