आतंकवाद वित्तपोषण मामला: NIA ने कश्मीरी कार्यकर्ता खुर्रम परवेज को गिरफ्तार किया

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित एनजीओ मामले में परवेज को बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया.’’

Advertisement
Read Time: 6 mins
एनजीओ मामले में परवेज को बुधवार को अदालत में पेश किया गया था. (प्रतीकात्मक)
नई दिल्ली :

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (National Investigation Agency) ने आतंकवाद के वित्तपोषण (terror funding) से संबंधित एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) से जुड़े मामले में बुधवार को जम्मू-कश्मीर नागरिक समूह गठबंधन के समन्वयक खुर्रम परवेज (Khurram Parvez) को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले, एनआईए ने इसी मामले में सोमवार को इरफान मेहराज को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था. एनआईए के मुताबिक अक्टूबर 2020 में दर्ज आतंकवाद वित्तपोषण मामले की व्यापक जांच के बाद श्रीनगर का इरफान मेहराज पहला आरोपी है, जिसे गिरफ्तार किया गया है. 

इरफान मेहराज (मानवाधिकार कार्यकर्ता) खुर्रम परवेज का करीबी सहयोगी था और उसके संगठन जेकेसीसीएस के साथ काम कर रहा था. 

एनआईए ने परवेज को नवंबर 2021 में गिरफ्तार किया था और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में 13 मई 2022 को छह अन्य लोगों के साथ उसके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. 

Advertisement

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित एनजीओ मामले में परवेज को बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया.''

बता दें कि एनआईए ने खुर्रम परवेज नवंबर 2021 में गिरफ्तार किया था. उस वक्त आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने श्रीनगर में खुर्रम के घर और ऑफिस पर छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की थी. एनआईए ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से खुर्रम के घर और ऑफिस की तलाशी ली थी. 

ये भी पढ़ें:

* पीएफआई के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 19 और लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर
* पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं से जुड़े दर्जनों संदिग्धों की पहचान की गई :NIA
* राजस्थान पीएफआई मामला : एनआईए ने दो आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र किया दाखिल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद