NEET पेपर लीक केस : CBI ने पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष को किया अरेस्ट, दोनों पर ये हैं आरोप

पेपर लीक में मनीष प्रकाश की अहम भूमिका मानी जा रही है. मनीष ने ही पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के बुक कराया जहां 20 से 25 परीक्षार्थियों को इकट्ठा करके आंसर रटवाया गया. इसी स्कूल से मिले जले हुए प्रश्नपत्र जांच का आधार बने.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नीट पेपर लीक मामले में पटना से दो लोग अरेस्ट

NEET मामले में CBI एक्शन में है. अब सीबीआई ने पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष को गिरफ़्तार किया. मनीष प्रकाश छात्रों को अपनी गाड़ी में लाने और ले जाने का काम करता था जबकि आशुतोष के घर में छात्रों को ठहराया जाता था. नीट मामले में सीबीआई ने ये पहली गिरफ्तारियां है. दोनों को कोर्ट में पेश कर दिया है. मनीष को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के दौरान ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने इसकी आधिकारिक सूचना मनीष प्रकाश की पत्नी को दे दी है. सीबीआई की अपने स्तर पर यह पहली गिरफ्तारी है. पेपर लीक में मनीष प्रकाश की अहम भूमिका मानी जा रही है. मनीष ने ही पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के बुक कराया जहां 20 से 25 परीक्षार्थियों को इकट्ठा करके आंसर रटवाया गया. इसी स्कूल से मिले जले हुए प्रश्नपत्र जांच का आधार बने.

Advertisement

इस बीच नीट पेपर लीक मामले में गिरफ़्तार 2 आरोपियों चिंटू और मुकेश का मेडिकल टेस्ट हो रहा है. दोनों आरोपियों की 7 दिनों की रिमांड सीबीआई को मिली है. इन दोनों को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने झारखंड के देवघर से गिरफ़्तार किया था.

सीबीआई की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है. सीबीआई की एक टीम बुधवार को झारखंड के हजारीबाग के ओएसिस स्कूल गई और वहां के प्रिंसिपल डॉ एहसानुल हक़ से पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया है. डॉ एहसानुल हक़ हज़ारीबाग़ में नीट-यूजी परीक्षा के ज़िला समन्वयक भी थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drug Smuggling: ड्रग्स माफिया कैसे चलाता है अपना काला कारोबार | Sach Ki Padtaal
Topics mentioned in this article