असम में बाढ़ से तीन जिलों के करीब 29,000 लोग प्रभावित

असम में फिलहाल 25 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और 215.57 हेक्टेयर में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है

Advertisement
Read Time: 5 mins
असम में बाढ़ से हालात खराब होते जा रहे हैं.
गुवाहाटी:

असम में बाढ़ की स्थिति गुरुवार को और बिगड़ गई और लगातार बारिश के कारण आपदा ग्रस्त तीन जिलों के करीब 29,000 लोग इससे प्रभावित हैं. सरकारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की रोजाना की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, धेमाजी, डिब्रूगढ़ और लखीमपुर जिलों में बाढ़ से 28,800 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, लखीमपुर जिले में बाढ़ ज्यादा भीषण है जहां 23,500 से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं. वहीं डिब्रूगढ़ में 3,800 से ज्यादा और धेमाजी में करीब 1,500 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बुधवार तक असम के दो जिलों में करीब 21,000 लोग बाढ़ से प्रभावित थे.

Advertisement

प्रशासन ने लखीमपुर जिले में राहत सामग्री बांटने के लिए तीन केन्द्र शुरू किए हैं, लेकिन अभी तक कोई राहत शिविर शुरू नहीं किया गया है.

एएसडीएमए ने बताया कि असम में फिलहाल 25 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और 215.57 हेक्टेयर में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है. उसके अनुसार, बिस्वनाथ, बोनगाईगांव, डिब्रूगढ़, जोरहाट, लखीमपुर, मोरीगांव, सोनीतपुर और उदालगुरी जिलों में मिट्टी का कटाव खूब हुआ है.

कछार और कामरूप मेट्रोपॉलिटन में मूसलाधार बारिश के कारण कुछ जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है. एएसडीएमए ने बताया कि असम में फिलहाल कोई नदी खतरे के निशान से ऊपर नहीं बह रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
ISRO और NASA का Joint Mission, Chandrayan और Aditya Mission के बाद Gaganyatri Mission पर क्या बोले ISRO Chief
Topics mentioned in this article