NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल हुआ लॉन्‍च, CM शिवराज ने दी बधाई

हिन्दुस्तान के दिल में है NDTV और NDTV अब हिन्दुस्तान के दिल MP और छत्तीसगढ़ के हर शहर और हर गांव की खबरें हम आप तक लाएंगे, आपके काम की खबरें लाएंगे और आपके मुद्दों की बात करेंगे.

Advertisement
Read Time: 16 mins

N

भोपाल:

NDTV ग्रुप का आज विस्‍तार हुआ है. दर्शकों के लिए एक ख़ास NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ लॉन्‍च किया गया है. मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्‍तीगसढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने शुभकामनाएं दी हैं. हिन्दुस्तान के दिल में है NDTV और NDTV अब हिन्दुस्तान के दिल  MP और छत्तीसगढ़ के हर शहर और हर गांव की खबरें हम आप तक लाएंगे, आपके काम की खबरें लाएंगे और आपके मुद्दों की बात करेंगे, जटिल खबरों को आसान भाषा में समझाएंगे, युवाओं की बात करेंगे, महिलाओं के मुद्दों की बात करेंगे, खेती-किसानी की तकलीफें सुनेंगे और सुनाएंगे.

खबरें वो नहीं होती, जो नकारात्मक हैं- शिवराज सिंह
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं टीम NDTV का हृदय का स्वागत करता हूं. आपने अपने गुलदस्ते का पहला फूल मध्यप्रदेश को दिया है. आपको हृदय से धन्यवाद. मध्यप्रदेश एक ममतामयी प्रदेश है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खबरें वो नहीं होती, जो नकारात्मक हैं. कई खबरें हैं जो दूसरों को प्रेरणा देती है वो भी NDTV सामने लाया है."

राजनीति में धर्म पर बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि एक समय था कि विपक्षी दल राम का नाम लेने से भी डरते थे. जो राम का नाम लेने से डरते थे, वो आज रोज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. ये भारत की राजनीति में बड़ा परिवर्तन आया है. जो कभी हिंदू का नाम लेने से डरते थे आज उनके हाथ में त्रिशुल और माला भी होती है. मैं चाहता हूं कि ये सर्वव्यापी हो. वो पहले डरते थे, लेकिन अब उनकी भी आंखें खुल गई हैं. मैं ये परिवर्तन देखकर बेहद खुश हूं." शिवराज सिंह का कहना है कि 2005 में जब CM बना तो मध्यप्रदेश में तीन समस्याएं थीं. डकैत- मैंने कहा था या तो इस धरती पर डकैत रहेंगे या शिवराज रहेगा. साल भर में डकैतों को समाप्त कर दिया. हमने नक्सवाल को सीमित कर दिया वो बालाघाट तक ही सीमित रह गए. मैंने सिमी के नेटवर्क को ही खत्म कर दिया. 

Advertisement

कमलनाथ का शिवराज पर तंज- घोषणाएं चुनाव से पहले करने की क्या आवश्यकता...?
मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज बड़ा सियासी परिवर्तन आ चुका है. एमपी के लोगों में विश्‍वास पैदा करना जरूरी है. आज मतदाता बुहत होशियार है. उन्होंने कहा कि  प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ काम करने में कम्फर्टेबल हूं. मध्‍य प्रदेश पर पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज को चुनाव के अंतिम 5 महीने में अपने काम याद आए. इन्होंने 18 साल का पाप धोने का लिए घोषणाएं कीं. उन्होंने शिवराज सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये सभी घोषणाएं आपको चुनाव से पहले करने की क्या आवश्यकता है. अगर आपका कार्यकाल सफल रहा है तो इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. कमलनाथ का कहना है कि बीजेपी शिवराज, महाराज और नाराज इन तीन भागों में बांटा हुआ है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की जो राजनीति नारियल फोड़ने की है. वह जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, लेकिन नारियल टूटता नहीं सड़क- पुल टूट जाती है. कमलनाथ का कहना है कि बीजेपी शिवराज, महाराज और नाराज इन तीन भागों में बांटा हुआ है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की जो राजनीति नारियल फोड़ने की है. वह जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, लेकिन नारियल टूटता नहीं सड़क- पुल टूट जाती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :-