NDTV Exclusive : "ब्रह्मोस जैसा हथियार दुनिया में नहीं"- ब्रह्मोस प्रमुख अतुल दिनकर राणे

इंडियन इंडस्ट्रीज पर भरोसा जताया गया है और हम उसमें प्रमुख है हमें एक छोटा आर्डर मिला है.बड़ा भी है.अब इंडस्ट्रीज का वक्त है सरकार को देने का. ब्रह्मोस आत्मनिर्भरता का एक चिन्ह है.अब हमारा कोशिश यह रहे हैं सरकार ने बहुत कुछ हमें दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ब्रह्मोस के प्रमुख अतुल दिनकर राणे ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ब्रह्मोस बेहद ख़तरनाक हथियार है. उन्होंने एक्सक्लुसीव बातचीत में कहा कि ऐसा हथियार दुनिया में नहीं है. ब्रह्मोस को और खतरनाक बनाने के लिए हम क्या कर रहे हैं यह तो नहीं बता पाएंगे लेकिन आपको यह भरोसा दे सकते हैं कि ब्रह्मोस के सामने कोई दूसरा हथियार नहीं आ पाएगा. हमको हराने वाला हथियार आज तो नही है. हमारा तेजी जो है बहुत है. यह हमारा कवच है और हमारा एक्यूरेसी. 

एनडीटीवी के साथ ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि ब्रह्मोस 25 साल पहले शुरू हुआ. उसके बाद हम इसमें कई सुधार करते गए.आज जो कर रहे हैं हम उससे बेहतर भी करेंगे. यह बड़ा है और काफी भारी है, इसको हल्का करने पर हम काम कर रहे है.

इंडियन इंडस्ट्रीज पर भरोसा जताया गया है और हम उसमें प्रमुख है हमें एक छोटा आर्डर मिला है.बड़ा भी है.अब इंडस्ट्रीज का वक्त है सरकार को देने का. ब्रह्मोस आत्मनिर्भरता का एक चिन्ह है.अब हमारा कोशिश यह रहे हैं सरकार ने बहुत कुछ हमें दिया है अब हमें बहुत कुछ करके, हमे पहला कांट्रैस्ट मिलां है  फिलीपींस का.उसको पूरा करने में लगे है.उसके बाद सब लाइन में खड़े हो जाएंगे.

दुनिया तैयार है.  ऐसा हथियार दुनिया में नहीं है.सुपरसोनिक मिसाइल है. हमे देश पर गर्व है.  ब्रह्मोस का इस्तेमाल नौसेना या सेना अपने हिसाब से करेंगे.इसका निशाना चुकेगा नही.

Featured Video Of The Day
Nepal के PM को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी, India के लिए बन सकती है नई सिरदर्दी
Topics mentioned in this article