NDTV Election Carnival : हरियाणा में भाजपा-कांग्रेस के जीत के दावे, लेकिन क्‍या है फरीदाबाद की जनता का मूड?

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर एनडीटीवी इलेक्‍शन कॉर्निवल (NDTV Election Carnival) कार्यक्रम में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही प्रदेश में अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा किया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्‍ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) की नब्‍ज टटोलने के लिए एनडीटीवी इलेक्‍शन कॉर्निवल (NDTV Election Carnival) फरीदाबाद पहुंचा. इस कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्‍ता बिजेंदर नेहरा ने प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का तो कांग्रेस प्रवक्‍ता सुमित गौड़ ने प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनने का ददावा किया. कार्यक्रम के दौरान वरिष्‍ठ पत्रकार विजेंद्र बंसल ने कहा कि इस बार सत्ता विरोधी लहर फरीदाबाद में भी देखने को मिल रही है. इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने भी अपनी बात रखी और विभिन्‍न समस्‍याओं को रखा. 

भाजपा प्रवक्‍ता बिजेंदर नेहरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने ईमानदारी और पादर्शिता से और भ्रष्‍टाचार को कम करने का काम किया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा के पक्ष में माहौल है. उन्‍होंने कहा कि हमारे साथ जनता का आशीर्वाद है, किसानों का आशीर्वाद है. उन्‍होंने कहा कि दो-तीन महीने पहले हमारी सरकार ने 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने की घोषणा की थी, जिससे किसानों में खुशी का माहौल है. उन्‍होंने बताया कि फरीदाबाद स्‍मार्ट सिटी में शामिल है और इसका तेजी से विकास हो रहा है. 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा के किसी भी नेता या कार्यकर्ता ने यह कभी दावा नहीं करता है कि हमने सबकुछ ठीक कर दिया है. हमने बहुत कुछ ठीक किया है, लेकिन जो कमियां रह गई है उसे जनता के आशीर्वाद से जनता तीसरी बार मौका देगी तो उन्‍हें भी पूरा करने का काम करेंगे. 

सीएम बदलने के सवाल पर बोले नेहरा 

नेहरा ने मुख्‍यमंत्री बदलने के सवाल पर कहा कि पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर का शानदार काम करने के लिए प्रमोशन किया गया है. वहीं मुख्‍यमंत्री नायब सैनी को लेकर कहा कि उन्‍हें जिम्‍मेदारी देना यह दिखाता है कि हम समाज के हर वर्ग को हम साथ लेकर चलते हैं. 

उन्‍होंने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में कांग्रेसियों को धूल चटाई है. उन्‍होंने दावा किया कि फरीदाबाद की सभी सीटें जीतेंगे और प्रदेश में 62 से ज्‍यादा सीटें लेकर हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएंगे. 

मुंगेरी लाल के सपने देख रही बीजेपी : सुमित गौड़ 

कांग्रेस प्रवक्‍ता सुमित गौड़ ने भाजपा के सरकार बनाने के दावे पर कहा कि बीजेपी मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रही है. उन्‍होंने कहा कि 10 साल जब कांग्रेस सरकार रही तो विकास के कई कार्य हुए थे. उन्‍होंने कहा कि आज पूरा फरीदाबाद कूड़ा सिटी बना हुआ है. सड़कों पर पानी जमा है, आवारा पशु घूम रहे हैं और बेरोजगारी-महंगाई है.

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसमें मुख्‍य भागीदारी फरीदाबाद और यहां के विधायकों की रहेगी. 

अपने कैंडिडेट बदलने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि अगर भाजपा मुख्‍यमंत्री बदल सकती है तो हम कैंडिडेट क्‍यों नहीं बदल सकते हैं. 

Advertisement

फरीदाबाद में सत्ता विरोधी लहर : बंसल 

वरिष्‍ठ पत्रकार विजेंद्र बंसल ने कहा कि इस बार सत्ता विरोधी लहर फरीदाबाद में भी देखने को मिल रही है. उन्‍होंने कहा कि फरीदाबाद में जिन भाजपा विधायक के विकास कार्यों का गुणगान कर रहे हैं, उनका टिकट काट दिया है. उन्‍होंने कहा कि फरीदाबाद को एशिया का मैनचेस्‍टर कहा जाता था, लेकिन आज इस फरीदाबाद को नोएडा-गुरुग्राम से ऊपर ले जाने की बात नहीं की जा रही है. 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र पर सरसरी तौर पर नजर दौड़ाएं तो जो घोषणाएं कांग्रेस ने की है, वहीं घोषणाएं भाजपा ने की है. उन्‍होंने कहा कि 10 साल के बाद भी जनता सड़क-सीवर की बात कर रही है. नई सरकार आएगी तो भी 10 साल के बाद वही मुद्दे होंगे. 

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दो काम बेहतरीन किए हैं, जिनमें से एक बिना किसी भ्रष्‍टाचार के भर्तियां की गई हैं. दूसरा उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में चौधरी बंसीलाल हरियाणा में विकास पुरुष माना जाता था, वो भी शिक्षकों को ट्रांसफर को सुचारू नहीं कर पाए, यह मनोहर लाल खट्टर की बड़ी उपलब्धि है कि उन्‍होंने शिक्षकों को ट्रांसफर को ऑनलाइन किया और आज 90 फीसदी शिक्षक खुश हैं. 
 

Featured Video Of The Day
PM Narendra Modi in US: पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर क्या बोले भारतीय समुदाय के लोग?