हरियाणा के सीएम होंगे नायब सैनी, विधायक दल के नेता चुने गए

विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को एक बार फिर से मुख्यमंत्री चुना गया है और वह गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी इस बैठक में मौजूद थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

हरियाणा में दूसरी बार सीएम बनेंगे नायब सिंह सैनी. विधायक दल की बैठक में उन्हें एक बार फिर से मुख्यमंत्री चुना गया है और वह गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी इस बैठक में मौजूद थे. 

हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने नायब सिंह सेनी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा था और इसके बाद विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री बनाए जाने की औपचारिकता को भी पूरा कर लिया गया है. बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, "इस देश की सेना में हर 10वां जवान हरियाणा से है और हरियाणा ने इसके देश के अन्न का जिम्मा उठाया है. हमारी सरकार की प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देना है और किसानों की खुशहाली को भी हमने हमारे घोषणा पत्र में रखा है." 

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि नायब सिंह की सरकार इसी तरह से काम करेगी. ये सरकार 36 बिरादरियों की होगी, इसका भी मुझे विश्वास है और यह सरकार हर गांव का विकास करेगी. इसका भी मुझे विश्वास है. बीजेपी ने 10 सालों में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक दिया है और मोदी सरकार हरियाणा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. आपने जो विश्वास दिखाया है उसपर बीजेपी सरकार खरी उतरेगी. मैं फिर से एक बार हमारे सर्वोच्च नेता मोदी जी को भी बहुत बधाई देता हूं."

नायब सिंह सेनी ने कहा, "दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने का गौरव हमें प्राप्त हुआ है. मुझे बहुत खुशी है कि हमारे केंद्र ने जो प्रभारी चुना वो भारतीय जनता पार्टी को मजबूती दे रहा है. उन्होंने इस दिशा में हमारा मार्गदर्शन किया कि तीसरी बार बीजेपी बड़े मैंनडेट के साथ आई है. इसके लिए मैं धर्मेंद्र प्रधान जी का धन्यवाद करता हूं. इसके साथ ही मैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी का भी हरियाणा की जनता की ओर से स्वागत करता हूं."

Featured Video Of The Day
क्या वाकई जी-स्पॉट महिलाओं में ऑर्गेज्म प्वॉइंट है? डॉक्टर ने बताई हकीकत