"हमारी पार्टी फीनिक्स की तरह राख से उठेगी..." एनडीटीवी मराठी कॉन्क्लेव में बोले संजय राऊत

लाडली बहन योजना पर बात करते हुए संजय राऊत ने कहा, "इस योजना से लोगों को आदत लगेगी. अब आगे आने वाली सरकार को यही करना होगा लेकिन 1500 रुपये में फैमिली नहीं चल सकती है."

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) पार्टी के नेता और राज्यसभा में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद संजय राऊत ने एनडीटीवी मराठी कॉन्क्लेव में राज्य से संबंधति कई मुद्दों के बारे में बात की. उन्होंने यह भी बताया कि राहुल गांधी के महाराष्ट्र आने के बाद ही महाविकास आघाड़ी संगठन आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगा. 

उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र के उद्योग बाहर चले गए हैं और युवाओं का रोजगार चला गया है. मुंबई, पुणे में राजकीय नेता की हत्या होती है. पुलिस संरक्षकों में हत्या हो रही है". लॉरेंस बिश्नोई को लेकर संजय राऊत ने कहा, "जेल में बंद कैदी लॉ एंड ऑर्डर को चैलेंज कर रहे हैं". 

लाडली बहन योजना पर बात करते हुए संजय राऊत ने कहा, "इस योजना से लोगों को आदत लगेगी. अब आगे आने वाली सरकार को यही करना होगा लेकिन 1500 रुपये में फैमिली नहीं चल सकती है." उन्होंने कहा, "राजनीति में कुछ भी आसान नहीं होता है. उद्धव ठाकरे को भी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. हम फ़ीनिक्स जैसे राख से उठेंगे. हमारी पार्टी आंखों के सामने छीन ली गई इससे हमारे नेता गए हैं लेकिन हमारे लोग आज भी हमारे साथ हैं."

आगामी चुनावों में सीटों के बंटवारे पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 4-5 सीटों पर अभी भी विवाद चल रहा है लेकिन हम जल्द ही उसका सोल्यूशन निकालेंगे. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस के पास चेहरा है तो उन्हें दिखाना चाहिए लेकिन उन्हें दिल्ली जाकर मंजूरी लेनी होती है. हम फिलहाल बात कर रहे हैं और हमारे पास उद्धव ठाकरे का चेहरा है.

वहीं वोट जिहाद पर संजय राऊत ने कहा कि "बीजेपी की सरकार को मुस्लिम वोट मिले वो वोट जिहाद नहीं था क्या? आपको मुस्लिम वोट मिलते हैं तो वोट जिहाद नहीं है और हमें मुस्लिम वोट मिलते हैं वोट जिहाद कैसे हुआ? किरण रिजीजू बोले मुस्लिम ने हमें वोट दिया तो मिनिस्ट्री देंगे, अब ये वोट जिहाद नहीं है क्या?"

Featured Video Of The Day
Swami Rambhadracharya ने Abhinav Arora पर दी पहली प्रतिक्रिया | NDTV India