उधार नहीं चुकाने पर दोस्त का बनाया X अकाउंट, फिर फंसाने के लिए नाबालिग ने दी एयरलाइंस में बम की धमकी

मुंबई पुलिस ने एयरलाइंस को मिली बम की झूठी धमकियों के सिलसिले में एक नाबालिग को हिरासत में लिया है. जांच के तहत आरोपी नाबालिग के पिता से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, बम की धमकी भरे मैसेज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से पोस्ट किए गए थे.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
बम की धमकी के बाद 3 इंटरनेशनल फ्लाइटों की उड़ानें रद्द करनी पड़ी थी, जबकि 2 फ्लाइट के ऑपरेशन कैंसिल कर दिए गए थे.
मुंबई/नई दिल्ली:

पिछले 3 दिन में 14 विमानों को बम की धमकी मिल चुकी है. मंगलवार को 7 फ्लाइट्स में बम होने की धमकी मिली थी. इसमें मुंबई की 4 फ्लाइटें शामिल थीं. बुधवार को 4 एयरलाइंस की फ्लाइट्स में बम होने की धमकी मिली. इस बीच मुंबई पुलिस ने एयरलाइंस को मिली बम की झूठी धमकियों के सिलसिले में एक नाबालिग को हिरासत में लिया है. जांच के तहत आरोपी नाबालिग के पिता से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, बम की धमकी भरे मैसेज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से पोस्ट किए गए थे. इस मामले में मुंबई पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी इन मामलों में FIR दर्ज की है.

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग का अपने दोस्त से कुछ पैसों को लेकर झगड़ा हो गया था. दोस्त पैसे चुकाने में आनाकानी कर रहा था. इसका बदला लेने के लिए नाबालिग ने अपने दोस्त के नाम से फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाया. फिर इसी अकाउंट के जरिए फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी भरे मैसेज किए.

राजस्थान : हनुमानगढ़ जंक्शन समेत कई रेलवे स्टेशनों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से था लेटर

Advertisement
दरअसल, मुंबई से उड़ने वाली 4 फ्लाइट को सोमवार (14 अक्टूबर) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इंडिगो की मुंबई-मस्कट, मुंबई-जेद्दाह और एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. वहीं, बम की धमकी के बाद संबंधित एयरलाइंस ने अपने-अपने फ्लाइट की उड़ानें रद्द कर दी थी. इनमें से 3 इंटरनेशनल फ्लाइट थी. जबकि एहतिहातन 2 फ्लाइट की उड़ान में देरी की गई और 1 फ्लाइट की उड़ान कैंसिल कर दी गई थी.

मुंबई पुलिस ने राजनांदगांव में मारा छापा
इस मामले में मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज की और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में छापा मारा. जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस की स्पेशल 5 सदस्यीय टीम ने देर रात कारोबारी के 17 साल के बेटे से कई घंटे पूछताछ की थी. इसके बाद नाबालिग और उसके पिता को पूछताछ के लिए मुंबई तलब किया गया था. पूछताछ के बाद नाबालिग को हिरासत में लिया गया. नाबालिग स्कूल में ही पढ़ाई छोड़ दी थी.

Advertisement

नाबालिग ने किए थे 12 फर्जी कॉल
पुलिस के मुताबिक, नाबालिग ने कम से कम 12 फर्जी कॉल किए थे. इनमें से 4 कॉल सोमवार को किए गए थे. पुलिस ने इस मामले में कुल 3 FIR दर्ज की है. नाबालिग को पहली FIR के कनेक्शन में हिरासत में लिया गया है. ये FIR सोमवार को फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बाद दर्ज की गई थी.

Advertisement

मुंबई हावड़ा मेल ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में सुरक्षा एजेंसियां

अब तक किन-किन एयरलाइंस की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी 
इससे पहले मंगलवार को इंडिगो की मुंबई-दिल्ली (6E 651) फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद फ्लाइट को टेकऑफ के बाद वापस दिल्ली बुलाना पड़ा. अकासा एयरलाइंस की दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट (QP 1335) को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया. इसके अलावा स्पाइसजेट की 2 फ्लाइट्स को भी बम की धमकी मिली, जिसके बाद सभी पैसेंजर को सुरक्षित उतार लिया गया. मंगलवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस का दिल्ली से शिकागो जाने वाले विमान को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद फ्लाइट को कनाडा डायवर्ट कर इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया था. हालांकि, जांच में इन फ्लाइट्स में बम की खबर झूठी निकली थीं. 

Advertisement

इस मामले में मुंबई पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी FIR दर्ज की है. फ्लाइट्स में बम की धमकी को लेकर आज पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग भी हुई. सूत्रों के मुताबिक, एविएशन मंत्री राम मोहन नायडू ने भी अधिकारियों के साथ मीटिंग की है.
 

मुंबई से जेद्दा और मुंबई से मस्कट जा रहे इंडिगो के दो विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: 4 उड़ानों में बम की फर्जी कॉल करने के मामले में नाबालिग हिरासत में