मुंबई पुलिस कमिश्नर ने जारी किया वीडियो, बदसलूकी के नवनीत राणा के आरोपों का दिया जवाब

सांसद नवनीत राणा के आरोपों के बाद गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार से तलब की थी. आरोपों में राणा ने मुंबई की खार पुलिस पर गिरफ्तारी के बाद बदसलूकी का आरोप लगाया था. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा गिरफ्तार
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव  ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने वाली निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मंगलवार सेशन कोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी और सुनवाई टल गई. राजद्रोह और अन्य आरोपों में गिरफ्तार नवनीत राणा ने न्यायिक हिरासत में बदसलूकी का आरोप लगाया था, लेकिन इसके जवाब में मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने एक वीडियो जारी किया. सांसद राणा के आरोपों के बाद गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार से तलब की थी. आरोपों में राणा ने मुंबई की खार पुलिस पर गिरफ्तारी के बाद बदसलूकी का आरोप लगाया था. 

Advertisement

बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद को शनिवार को उनके विधायक-पति रवि राणा के साथ यह घोषणा करने के लिए गिरफ्तार किया गया था कि वह मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे. दंपति, जो अब जेल में हैं, ने बाद में एक कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा का हवाला देते हुए अपना फैसला वापस ले लिया था.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने मुंबई के खार पुलिस थाने में राणा की गिरफ्तारी और उनके साथ अमानवीय व्यवहार के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से 'तथ्यात्मक रिपोर्ट' मांगी है. लोकसभा विशेषाधिकार और आचार समिति द्वारा गृह मंत्रालय से महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगने के बाद यह कदम उठाया गया.

Advertisement

विधायक दंपत्ति पर देशद्रोह के अलावा विवाद को बढ़ावा देने और कर्तव्य के निर्वहन को रोकने के लिए एक लोक सेवक पर हमला करने का आरोप लगाया गया है.

Advertisement

लोकसभा सांसद ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है और दावा किया है कि उनके और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई है. हालांकि, पुलिस प्रमुख ने अपने साथ दुर्व्यवहार के आरोपों का जवाब देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
NEET पेपर लीक मामले में आरोपी शिक्षक Jaleel Pathan निलंबित
Topics mentioned in this article