मुंबई का 5-सितारा होटल हयात रीजेंसी बंद, कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए फंड नहीं

Hyatt Regency Shutdown : मुंबई (Mumbai) के प्रसिद्ध पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी (Hyatt Regency) को बंद करना पड़ा है. होटल प्रशासन ने कहा कि फंड का अभाव होने के चलते इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Hyatt Regency Shutdown : फंड के अभाव के चलते मुंबई का हयात होटल बंद.
मुंबई:

मुंबई (Mumbai) के प्रसिद्ध पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी (Hyatt Regency) को बंद करना पड़ा है. होटल प्रशासन ने कहा कि फंड का अभाव होने के चलते इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है. होटल के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं. मुंबई एयरपोर्ट के करीब स्थित हयात रीजेंसी का स्वामित्व एशियन होटल्स (वेस्ट) लिमिटेड के पास है. सोमवार को  होटल के महाप्रबंधक हरदीप मारवाह ने कहा कि पैरेंट फर्म ने संचालन के लिए पैसे नहीं भेजे थे.

मारवाह ने नोटिस में लिखा, "होटल के सभी ऑन-रोल कर्मचारियों को सूचित किया जाता है कि हयात रीजेंसी मुंबई के एशियन होटल्स (वेस्ट) लिमिटेड के पास कर्मचारियों को सैलरी देने व होटल के संचालन के लिए कोई धनराशि नहीं आ रही है."

पीएम मोदी ने एक सप्ताह पहले ही सैद्धांतिक तौर पर वैक्सीनेशन नीति में बदलाव को दे दी थी हरी झंडी : सूत्र

"परिणामस्वरूप, तत्काल प्रभाव से सभी कार्यों को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है... होटल अगली सूचना तक बंद रहेगा."

जनवरी 2020 में देश में कोरोना महामारी के दस्तक देने के बाद से होटलों की हालत खराब है. पर्यटन मंदी और व्यापार मंदी के बीच यात्रा ना के बराबर हो गई है. कोरोना महामारी के चलते पिछले साल लगे देशव्यापी लॉकडाउन ने होटल व्यापार पर बुरा असर डाला था. इससे बाहर निकलने के बाद तमाम होटल संभल ही पाए थे कि कोरोना की दूसरी लहर ने फिर वैसी ही स्थिति पैदा कर दी.

राहुल गांधी ने किया सवाल- जब वैक्सीन फ्री है तो प्राइवेट अस्पतालों में पैसे क्यों लिए जा रहे?

देश की वित्तीय राजधानी मुंबई और दिल्ली में होटल क्षेत्र के लिए जान जाते हैं. सोमवार को मुंबई में कोरोना के 728 नए मामले सामने आए थे. साथ ही महामारी की चपेट में आकर 28 लोगों ने जान गंवा दी थी. 

महामारी की शुरुआत के बाद से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. राज्य में कल सोमवार को कोरोना के 10,219 नए मामले दर्ज किए गए. जो कि 5 मार्च के बाद से कोरोना मामलों का सबसे कम आंकड़ा था. वहीं, 154 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Bus Accident: Pijore बस हादसे में घायल छात्रों ने बताया किस वजह से हुआ हादसा
Topics mentioned in this article