मुंबई : गोरेगांव की जय संदेश बिल्डिंग में लगी आग, अब तक 7 की मौत, 44 घायल

सात मंजिला जय संदेश बिल्डिंग एमजी रोड पर स्थित है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में लेवल 2 की आग लगी है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मुंबई:

मुंबई में गोरेगांव की जय संदेश बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई है और 44 लोग घायल हुए हैं. मरने वालों में एक पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं. घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में आग बीती रात लगभग 3 बजे लगी. आग को नियंत्रण में कर लिया गया है.   

एचबीटी अस्‍पताल में 36 घायलों को लाया गया था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई, 4 की हालत गंभीर है और 26 की हालत स्थिर है. वहीं, कूपर अस्‍पताल में आग की चपेट में आए 15 लोगों को लाया गया था, जिसमें एक शख्‍स को बचाया नहीं जा सका, एक की हालत गंभीर बनी हुई है और 9 लोग खतरे से बाहर हैं. 

कुल मिलाकर अभी तक इस आग की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. 5 की हालत गंभीर है. 35 लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत स्थिर है. वहीं, 4 लोगों को प्राथमिक चिकित्‍सा के बाद अस्‍पताल से घर भेज दिया गया है. 

सात मंजिला जय संदेश बिल्डिंग एमजी रोड पर स्थित है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में लेवल 2 की आग लगी है. मुंबई पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू किए गए 6 लोगों की हालत गंभीर है और कुल 30 लोगों को बचाया गया है. अधिकारी ने कहा कि आग की चपेट में आए निवासियों को जोगेश्वरी के एक ट्रॉमा सेंटर और जुहू के नगर निगम द्वारा संचालित कूपर अस्पताल ले जाया गया. जहां 6 लोगों को बचाया नहीं गया. 

आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को करीब चार घंटे लग गये. एक अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन में आठ से दस दमकल गाड़ियों और अन्य अग्निशमन उपकरणों का इस्तेमाल किया गया है. आग कितनी भीषण थी, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दमकल विभाग की 10 गाडि़यों ने आग पर काबू पाया. इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी गाडि़यां भी आग की चपेट में आ गईं. आग देखकर जय संदेश इमारत के लोगों के साथ-साथ आपसपास की इमारत के लोग भी घबरा गए. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

Advertisement

बता दें कि इसी साल अगस्‍त महीने में मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक पांच मंजिला होटल में आग लग गई थी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी. आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी. इसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया. अग्निशमन विभाग के मुताबिक, यह लेवल वन की आग थी.  घायलों को 108 एम्‍बुलेंस के माध्‍यम से वीएन देसाई अस्‍पताल ले जाया गया. जहां पर पांच लोगों में से तीन की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: ताकतवर हिज़्बुल्लाह की 10 दिन में इजरायल ने ऐसे तोड़ी कमर
Topics mentioned in this article