मुंबई : कोर्ट ने छात्रों को उकसाने के आरोप में 'हिंदुस्तानी भाऊ' को पुलिस हिरासत में भेजा

धारावी पुलिस अब आरोपी से ये जानने की कोशिश में है कि धारावी में अचानक से इतने छात्र कैसे पहुंचे. छात्रों को भड़काने वाला आरोपी हिन्दुस्तानी भाऊ पांच सितारा होटल में किसके पैसे से ठहरा था. कहीं इस सबके पीछे कोई संगठन तो नहीं.

Advertisement
Read Time: 19 mins

विकास फाटक ने जो भी हुआ उसके लिए बिना शर्त माफी भी मांगी और नुकसान भरपाई करने के लिए भी तैयार हैं

मुंबई:

धारावी में छात्रों को आंदोलन करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार विकास फाटक उर्फ हिन्दुस्तानी भाऊ और इकरार खान को अदालत ने 4 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. हालांकि विकास फाटक ने जो भी हुआ उसके लिए बिना शर्त माफी भी मांगी और नुकसान भरपाई करने के लिए भी तैयार हैं, लेकिन पुलिस ने मामले में फंडिंग की जांच के लिए पुलिस हिरासत की मांग की, जिसे अदालत ने मान लिया .

Advertisement

हिंदुस्तानी भाऊ को ISI से मिली जान से मारने की धमकी, बिग बॉस कंटेस्टेंट ने Tweet कर दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक धारावी पुलिस अब आरोपी से ये जानने की कोशिश में है कि धारावी में अचानक से इतने छात्र कैसे पहुंचे. छात्रों को भड़काने वाला आरोपी हिन्दुस्तानी भाऊ पांच सितारा होटल में किसके पैसे से ठहरा था. कहीं इस सबके पीछे कोई संगठन तो नहीं. पुलिस अब इन सब सवालों का जवाब जानना चाहती है. डीसीपी जोन 5 प्रणय अशोक ने बताया कि इनके साथ में और कौन थे,  इनके पीछे  अगर और कोई है तो उसका पता लगाया जाएगा. साथ ही इन्होंने कैसे सोशल मीडिया को यूज किया है, इन सबकी जांच करना जरूरी है.

वकील बचान पक्ष महेश मुले ने बताया कि निवेदन देने के लिए बुलाया था, दंगल करने के लिए नही बुलाया था. ना ही ये किसी पॉलिटिकल पार्टी का एजेंडा है. भाऊ ने कोर्ट में भी बोला कि डेढ़ साल से उनको निवेदन दे रहा हूं, कुछ नही हो रहा है. छात्र पीछे पड़े थे इसलिए मैं गया था. सोशल मीडिया में भी यही सब लिखा था.

Advertisement

हिंदुस्तानी भाऊ ने अनुष्का शर्मा की 'बुलबुल' पर लगाया भगवान का 'अपमान' करने का आरोप, बोले- इन पर कार्रवाई होगी...

Advertisement

गौरतलब है कि बिग बॉस फेम हिन्दुस्तानी भाऊ का असली नाम विकास फाटक है और सोशल मीडिया पर अपशब्दों के इस्तेमाल के लिये इसकी पहचान है. आरोप है कि हिन्दुस्तानी भाऊ ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर छात्रों को भड़काया और छात्र बड़ी संख्या में यहां जमा हो गए थे. उनकी मांग थी कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन लेनी चहिये. वहीं सोमवार को धारावी की तरहं ही नागपुर में भी छात्रों ने आंदोलन किया था और तोड़फोड़ की थी. नागपुर पुलिस ने भी हिन्दुस्तानी भाऊ को आरोपी बनाया है. लेकिन हैरानी की बात है कि इतने बड़े छात्र आंदोलन की तैयारी की भनक पुलिस या किसी और सरकारी एजेंसी को कैसे नहीं लगी. 

Advertisement